Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / सालियों को जिंदा जलाने वाले जीजा को उम्र कैद, बीवी ने कहा- फांसी चाहिए

सालियों को जिंदा जलाने वाले जीजा को उम्र कैद, बीवी ने कहा- फांसी चाहिए

तीन सालियों को जिंदा जलाकर मार डालने के मुल्ज़िम जीजा सोनू कुमार वर्मा उर्फ सोनू को अदालत ने उम्रकैद की सजा दी। अदालत ने उसे 12 मई को मुजरिम ठहराया था। एजीजे निकेश कुमार सिन्हा की अदालत में पीर को सुनवाई हुई। अस्तगासा ने वाकिया को दु

तीन सालियों को जिंदा जलाकर मार डालने के मुल्ज़िम जीजा सोनू कुमार वर्मा उर्फ सोनू को अदालत ने उम्रकैद की सजा दी। अदालत ने उसे 12 मई को मुजरिम ठहराया था। एजीजे निकेश कुमार सिन्हा की अदालत में पीर को सुनवाई हुई। अस्तगासा ने वाकिया को दुर्लभतम जमरे का बता फांसी की सजा देने की मुताल्बा की, वहीं बचाव फरीक़ ने रहम की दरख्वास्त की। सुनवाई पूरी करते हुए अदालत ने दफा 302 (कत्ल) में सोनू को उम्रकैद और 40 हजार रुपए जुर्माना और दफा 342 (कैद करना) में पांच साल कैद व 20 हजार जुर्माने की सजा दी।

उम्रकैद को वजाहत करते हुए अदालत ने कहा कि मुल्ज़िम के खिलाफ काफी सुबूत मौजूद हैं, लेकिन कत्ल के ठोस मकसद को साबित करने में अस्तगासा नकामयाब रहा। जाये हादसा पर मिले सबूत मुल्ज़िम को मुजरिम ठहराते हैं। इसके बावजूद इस कांड को रेयर टू रेयरेस्ट की जमरे में नहीं रखा जा सकता। वाकिया जघन्यतम है। लिहाजा मुल्ज़िम को जिंदगीभर जेल में रहना होगा। अदालत के हुक्म के बाद सोनू को वापस जेल भेज दिया गया। एमकान है कि उम्रकैद का सजायाफ्ता होने की वजह उसे हजारीबाग सेंट्रल जेल भेज दिया जाए।

TOPPOPULARRECENT