Friday , July 28 2017
Home / International / सिंगापुर सरकार ने नफरत फैलाने के आरोप में भारतीय इमाम को देश से निकाला

सिंगापुर सरकार ने नफरत फैलाने के आरोप में भारतीय इमाम को देश से निकाला

सिंगापुर। सिंगापुर ने ईसाई और यहूदी समुदायों के खिलाफ बांटनेवाला बयान देने वाले भारतीय इमाम को देश से निकाले जाने का आदेश दिया है। इमाम नला मोहम्मद अब्दुल जमील ने स्टेट कोर्ट के समक्ष धार्मिक आधार पर शत्रुता बढ़ाने के आरोपों को लेकर खुद को बेकसूर बताया था।

 

 

 

चैनल न्यूज एशिया के अनुसार अदालत ने इमाम पर 2,860 सिंगापुरी डॉलर का जुर्माना लगाया जिसको उन्होंने भर दिया है। इस साल फरवरी में सोशल मीडिया में इमाम का जुमे की नमाज के बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कहते सुना गया कि यहूदियों और ईसाइयों के खिलाफ अल्लाह हमारी मदद करे।

 

 

रिपोर्ट के अनुसार इमाम विभिन्न समूहों के बीच धर्म और नस्ल के नाम पर दुश्मनी फैलाने को दोषी पाए गए थे। सिंगापुर के गृह मंत्रालय ने बताया कि इमाम ने जुर्माना भर दिया गया है और अब उन्हें उसके देश वापस भेजा जाएगा।

 

 

 

गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि किसी भी धर्म के धार्मिक नेताओं का इस तरह का बयान कार्रवाई के लायक माना जाएगा। इससे पहले नला मोहम्मद ने गत शुक्रवार को क्रिस्चन, हिंदू, सिख और बौद्ध धर्म के प्रतिनिधियों के समक्ष माफी मांगी थी। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इमाम ने यहूदी संप्रदाय से भी रविवार को माफी मांगी थी।

TOPPOPULARRECENT