Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / सिंधू ने बनाई तारिख

सिंधू ने बनाई तारिख

हिन्दुसतान की नई स्टार पीवी सिंधू ने जुमे को तारीखी मुजाहिरा करते हुए ख्वातीन की सिंगल्स में सातवीं नम्बर की चीन की शिजियान वांग को लगातार 21-18, 21-17 से हराकर वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में इनट्री करने के साथ ही मुल्क के

हिन्दुसतान की नई स्टार पीवी सिंधू ने जुमे को तारीखी मुजाहिरा करते हुए ख्वातीन की सिंगल्स में सातवीं नम्बर की चीन की शिजियान वांग को लगातार 21-18, 21-17 से हराकर वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में इनट्री करने के साथ ही मुल्क के लिए कांसा तम्गा पक्का कर दिया। हिन्दुसतान ने इससे पहले इस टूर्नामेंट के ख्वातीन की सिंगल्स का तम्गा नहीं जीता था।

वल्ड की 12वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सेमीफाइनल में सामना कैरोलीना मारिन और रातचानोक इंतानोन के बीच होने वाले मैच की फातेह से होगा। सिंधू से पहले हिन्दुसतान के लिए प्रकाश पादुकोण ने मर्दों के सिंगल्स और ज्वाला गुट्टा-अश्विनी पोनाप्पा की जोड़ी ने ख्वातीन की डबल्स में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का कांसा तम्गा जीता था। पादुकोण ने कोपेनहेगन में 1983 में और गुट्टा-अश्विनी ने लंदन में 2011 में यह कारनामा किया था।

जुमे की सुबह हिन्दुसतान अपनी नंबर एक खिलाड़ी और साइना नेहवाल व पारुपल्ली कश्यप की क्वार्टरफाइनल में हार के साथ मायूसी के सागर में डूबा हुआ था, लेकिन सिंधू ने अपने स्वप्निल प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए एक और चीनी खिलाड़ी को लुढ़काकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया।

साइना को 13वीं वरीयता हासिल दक्षिण कोरिया की यिओन जू बेई ने 23-21, 21-9 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। साइना को चौथी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप के कवार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है।

TOPPOPULARRECENT