Sunday , October 22 2017
Home / India / सिडनी टेस्ट का आज आग़ाज़, हिंदूस्तान को वापसी की उम्मीद

सिडनी टेस्ट का आज आग़ाज़, हिंदूस्तान को वापसी की उम्मीद

सिडनी,०३ जनवरी (पी टी आई) सीरीज़ के इफ़्तिताही मैच में वाज़िह शिकस्त से दो-चार हिंदूस्तान का अब मक़सद होगा कि मुसावी मौक़िफ़ हासिल करलिया जाय जब वो आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे क्रिकेट टसट में कल यहां अपनी नामी गिरामी बैटिंग लाईन अप की समु

सिडनी,०३ जनवरी (पी टी आई) सीरीज़ के इफ़्तिताही मैच में वाज़िह शिकस्त से दो-चार हिंदूस्तान का अब मक़सद होगा कि मुसावी मौक़िफ़ हासिल करलिया जाय जब वो आस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे क्रिकेट टसट में कल यहां अपनी नामी गिरामी बैटिंग लाईन अप की समुंद्र पार हालात में कामयाब होने की क़ाबिलीयत के बारे में बढ़ती हुई तशवीश के दरमयान मैदान सँभालेंगेगी।

मैलबोर्न में मुनाक़िदा ओपनिंग टेस्ट मैं 122 रन की नाकामी हौसलाशिकन है लेकिन हिंदूस्तानियों के ताल्लुक़ से मशहूर है कि वो टूर्स पर ख़राब शुरूआत के बाद अच्छी वापसी करते हैं। और हिंदूस्तान चाहेगा कि इसी तरह का एक और पलटाव एससी जी में पेश आई, ये उम्मीद करेगा कि वेटरन सचिन तनडोलकर अपनी काफ़ी तवक़्क़ुआत वाली मगर मुसलसल पहुंच से दूर 100 वीं इंटरनैशनल सैंचरी बनाते हुए टीम को सीरीज़ में वापसी की राह दिखाएंगे।

एससी जी में जो इत्तिफ़ाक़ से अपने 100 वें टेस्ट की मेज़बानी करेगा, माज़ी में अपना उम्दा रिकार्ड हिंदूस्तानियों को वो एतिमाद दिलाना चाहीए जो मैलबोर्न में शिकस्त से पस्त हो चला है।

आस्ट्रेलिया का इरादा नहीं लगता कि सीमिंग और बौलिंग केलिए साज़गार हालात में जारिहाना गेंदबाज़ी की आज़मूदा थियूरी से इन्हिराफ़ किया जाए, जिस ने इंगलैंड को हालिया समर में शानदार कामयाबी दिलाई; और इमकान है कि इस बार माईकल क्लार्क की टीम केलिए काफ़ी साज़गार नताइज फ़राहम करेगी।

चूँकि हिंदूस्तानी बैटस्मैन आफ़ स्टंप से दूर जाने वाली गेंदों को छोड़ देने से बाज़ नहीं आ रहे हैं, और हरीफ़ बोलरों को उन के चौथे या पांचवीं असपलस तक जाने पर मजबूर भी नहीं कर रहे हैं, इस लिए 300s के टीम स्कोर का हुसूल नाक़ाबिल इख़तताम तौर पर तवील होता जा रहा है।

मेज़बानों ने अपने वही ग्यारह खिलाड़ी बरक़रार रखे हैं जो मैलबोर्न में खेली, जिस का मतलब है नाथन लीवन को अपनी क़दर साबित करने का एक और मौक़ा हासिल होगा। हिंदूस्तानियों ने अभी अपने क़तई ग्यारह खिलाड़ियों का ऐलान नहीं किया है लेकिन इमकानात हैं कि वीराट कोहली को बरक़रार रखा जा सकता है।

2010-11 में जुनूबी अफ़्रीक़ा के ख़िलाफ़ सीरीज़ के बाद से 11 टेस्ट में हिंदूस्तान ने बैरूनी सरज़मीन पर सिर्फ एक मर्तबा 400 को उबूर किया है। और 300 से ज़ाइद के सिर्फ दो स्कोरस हुए हैं।

नोट : खेल का आग़ाज़ हिंदूस्तानी वक़्त के मुताबिक़ सुबह 5-00 बजे हुआ करेगा।

TOPPOPULARRECENT