Monday , June 26 2017
Home / Sports / सिडनी टेस्ट : वॉर्नर ने 78 गेंदों में पूरा किया शतक, बनाया खास रिकॉर्ड

सिडनी टेस्ट : वॉर्नर ने 78 गेंदों में पूरा किया शतक, बनाया खास रिकॉर्ड

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक डाला. वॉर्नर ने 94 गेंदों का सामना किया और 113 रनों की पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर का ये 18वां शतक था.

इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में लंच से पहले शतक लगाने वाले वो पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं. वॉर्नर ने अपना शतक महज 78 गेंदों में पूरा किया. वॉर्नर टेस्ट मैच के पहले ही सेशन में सेंचुरी लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कारनामा करने वाले वो पहले बल्लेबाज हैं. मैच के पहले ही सेशन में सेंचुरी पिछली बार 1976 में लगी थी. पाकिस्तानी बल्लेबाज माजिद खान कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के पहले ही सेशन में शतक लगाया था. 1902 में विक्टर ट्रम्पर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगया था. 1926 में चार्ल्स मेकार्टनी ने इंग्लैंड के खिलाफ फिर 1930 में डॉन ब्रेडमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी.

डेविड वॉर्नर के इस ताबड़तोड़ शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. तीन टेस्ट मैच की सीरीज ऑस्ट्रेलिया पहले ही जीत चुका है. ऐसे में उसकी कोशिश है तीन-शून्य सीरीज में कब्जा जामने की. वॉर्नर तीन टेस्ट मैच की चार पारियों में 75.25 की औसत के साथ 301 रन बना चुके हैं. जिसमें उनके दो शतक भी सामिल हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT