Wednesday , September 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / सिद्धू के कांग्रेस में प्रवेश पर निर्णय अमरिंदर को विकल्प

सिद्धू के कांग्रेस में प्रवेश पर निर्णय अमरिंदर को विकल्प

Navjot Singh Siddhu,BJP Leader,during the Atal Bihari Vajpayee Birthday Celebration, at VP house in new Delhi on Sunday.PIC/Rajeev Tyagi

नई दिल्ली: पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की आम आदमी पार्टी में शामिल हो अनिश्चित दिख रही है, इस पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के पार्टी में प्रवेश के मामले का फैसला करेंगे। एआईसीसी के प्रवक्ता उच्च रणदीप सरजे वाला ने यह पूछने पर कि क्या सिद्धू का कांग्रेस की पंक्ति में स्वागत किया जाएगा, उन्होंने कहा कि इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए हम अमरिंदर सिंह को अधिकृत ठहराया है।

पार्टी का रुख यही रहा है कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव में साम्प्रदायिक ताकतों को हराने के लिए सभी हम विचार दलों और लोगों को हाथ मिलाने चाहिए। एआईसीसी सचिव और पंजाब में पार्टी मामलों के प्रभारी आशा कुमारी ने पहले कहा था कि कांग्रेस ने अब सिद्धू के साथ बातचीत नहीं की है। उन्होंने बताया था कि सिद्धू राज्यसभा से इस्तीफा दिये है मगर अभी भाजपा नहीं छोड़े हैं। इससे पहले अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू को कांग्रेस में स्वागत किया जाएगा क्योंकि इस पार्टी की नीति उनके विचारों से मेल खाती है और खुद उनके पिता कांग्रेसी रहे।

सिद्धू का संबंध पटियाला से जो अमरिंदर सिंह का पैतृक टाउन है। हालांकि सिद्धू राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद मीडिया से कतराते रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी में सिद्धू की भागीदारी को लेकर अटकलों का जवाब देते हुए ट्वीट में कहा है कि उन्होंने पिछले सप्ताह पूर्व सांसद से मुलाकात की थी लेकिन उन्हें यह तय करने में कुछ समय की आवश्यकता है कि क्या वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाएं या नहीं।

सिद्धू पिछले महीने इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें जोरों पर है लेकिन वह खुद कोई घोषणा नहीं की है।

TOPPOPULARRECENT