Tuesday , July 25 2017
Home / Khaas Khabar / सियासत मिल्लत फण्ड करा चुका है 4000 लावारिस मुस्लिम लाशों का कफ़न दफ़न

सियासत मिल्लत फण्ड करा चुका है 4000 लावारिस मुस्लिम लाशों का कफ़न दफ़न

हैदराबाद: सियासत के संपादक श्री ज़ाहिद अली खान ने समाज सेवा के तौर पर लावारिस मुस्लिम लाशों का अंतिम संस्कार 2003 में कराना शुरू किया था। अब तक 4002 लाशों का अंतिम संस्कार कराया जा चुका है। 4001वे और 4002वे जनाज़े की नमाज़ उप महाद्वीप के मशहूर इस्लामी मदरसे, जामिया निज़ामिया के परिसर में ज़ोहर की नमाज़ के बाद अदा की गयी।

शैखुल जामिया मुफ़्ती खलील अहमद ने जनाज़े की नमाज़ पढ़ाई और जामिया निज़ामिया के मुफ़्ती मुहम्मद अज़ीमुद्दीन ने दुआ कराई। विद्वानों, मौलवियों और जामिया के छात्रों की बड़ी संख्या ने जनाज़े की नमाज़ में भाग लिया।

शैखुल जामिया निज़ामिया मुफ्ती खलील अहमद ने लावारिस मुसलमानों की लाशों के कफ़न दफ़न के इंतज़ाम के लिए सियासत के एडिटर श्री जाहिद अली खान की सराहना की और इसे एक बेहद बेहतरीन काम बताया।

यहाँ इस बात पर गौर करना ज़रूरी है कि सियासत के एडिटर श्री जाहिद अली खान को खबर मिली थी कि लावारिस मुस्लिम शवों को आग के हवाले किया जाता है। यह जानकारी मिलने के बाद श्री जाहिद को बेहद दुःख हुआ और इसके बाद उन्होंने सियासत मिल्लत फण्ड से लावारिस मुस्लिम शवों के कफ़न दफ़न का इंतेज़ाम करने का फैसला किया और इसकी शुरुआत की।

श्री ज़ाहिद अली खान ने शहर और विदेश के उन दानी व्यक्तियों का उनके सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया, जिनकी मदद से लावारिस मुस्लिम शवों के कफ़न दफ़न का काम आसानी से हो रहा है।

TOPPOPULARRECENT