Friday , October 20 2017
Home / Uttar Pradesh / सियासी बिसात पर हुकूमत की गोटी

सियासी बिसात पर हुकूमत की गोटी

रांची 25 मई : सूबे में कांग्रेस और झामुमो के दरमियान हुकूमत तशकील की इमकान तलाशी जा रही है। सियासी बिसात पर हुकूमत बनाने की गोटी चली जा रही है। हुकूमत के कुनबा में कांग्रेस, झामुमो और राजद का शामिल होना तय माना जा रहा है। छह आज़ाद उमी

रांची 25 मई : सूबे में कांग्रेस और झामुमो के दरमियान हुकूमत तशकील की इमकान तलाशी जा रही है। सियासी बिसात पर हुकूमत बनाने की गोटी चली जा रही है। हुकूमत के कुनबा में कांग्रेस, झामुमो और राजद का शामिल होना तय माना जा रहा है। छह आज़ाद उमीदवार भी हुकूमत तशकील को तैयार बैठे हैं। मान कर चला जा रहा है कि आज़ाद उमीदवार को मुमकिन हुकूमत में शामिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। मासस असेंबली रुकन अरूप चटर्जी को भी शामिल कराने में लगे हैं।

आजसू पर भी नजर लगा रहे हैं जोर

आजसू को भी हुकूमत के फोल्डर में जोड़ने की कोशिश है। सियासती लोगों का मानना है कि आजसू को शामिल करने से हुकूमत का फार्मूला और पुख्ता हो जायेगा। आजसू मुम्किन फार्मूला में शामिल हो गया, तो अदाद 48 हो जायेगा। कांग्रेस का एक खेमा आज़ाद असेंबली अरकान के फेर में पड़ने के बजाय आजसू को शामिल करना चाहता है।

समरेश सिंह पर भी डाल रहे डोरे

झाविमो विधायक समरेश सिंह फिलहाल पार्टी से नाराज चल रहे हैं। जराए का कहना है कि कांग्रेस के काय्दिनो ने समरेश सिंह से राब्ता किया है। कांग्रेस झाविमो असेंबली रुकन की नाराजगी का फायदा उठाना चाहती है। समरेश सिंह को भी हुकूमत तशकील के खेमे में शामिल करने की तैयारी की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT