Sunday , August 20 2017
Home / Delhi News / सिर्फ़ GDP के विकास से समाज का विकास नहीं होता- नीतीश कुमार

सिर्फ़ GDP के विकास से समाज का विकास नहीं होता- नीतीश कुमार

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली और अन्य राज्यों में भी शराबबंदी की मांग की और कहा कि एनएच के किनारे शराब की दुकानों को बंद करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है।

लोगों को इसका विरोध करना चाहिए। रविवार को दिल्ली नगर निगम के चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में दूसरे दिन बदरपुर इलाके में रोड शो के दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी के बेहतर परिणाम दिख रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के बाद अपराध में कमी आयी है। राज्य में दूध की खपत बढ़ी है। प्लास्टिक उत्पाद से लेकर फर्नीचर, रेडीमेड कपड़े और सिलाई मशीन की बिक्री काफी बढ़ गयी है। राज्य में न्याय के साथ विकास किया जा रहा है।

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में लड़कियों में शिक्षा बढ़ाने के लिए साइकिल योजना शुरू की गई। पंचायतों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। अस्पतालों की स्थिति बेहतर करने के अलावा कानून का राज स्थापित किया।

बिजली, सड़क और स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ जीडीपी के विकास से समाज का विकास नहीं होता है। इसके लिए बिना भेदभाव के प्रयास होना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT