Wednesday , July 26 2017
Home / India / सिर्फ बी.टेक से आईटी की नौकरी नहीं मिलेगी : पूर्व इन्फोसिस सीएफओ

सिर्फ बी.टेक से आईटी की नौकरी नहीं मिलेगी : पूर्व इन्फोसिस सीएफओ

स्रोत : बीआई

पूर्व इन्फोसिस सीएफओ टी.व्ही मोहनदास पाई ने कहा कि युवा स्नातकों के लिए आईटी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए केवल बी.टेक की डिग्री पर्याप्त नहीं होगी, उन्हें आने वाले भविष्य में कुछ अतिरिक्त विशेष पाठ्यक्रमों को भी करना पड़ेगा।

“महाविद्यालयों में पढ़ रहे सभी छात्रों के लिए मेरी सलाह है की कृपया एम.टेक और कोई विशेषता प्राप्त करें और अतिरिक्त कक्षाएं लेकर स्वयं कोड लिखना सीखें, क्योंकि भविष्य में अधिकांश कंपनियां आपको आपके कोडिंग के ज्ञान के आधार पर नौकरी देंगी। वे नए बच्चो को लेकर और उन्हें 6  महीने का प्रशिक्षण दे कर उन्हें पैसा नहीं देना चाहेंगी। वे अपना समय बर्बाद क्यों करना चाहेंगी? वे आपको आपके कोडिंग कौशल पर जांचेंगी और यदि आपको बहुत अच्छी कोडिंग आती होगी तभी वे आपको नौकरी देंगी, ” बीआई के एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोहनदास ने कहा ।

पाई ने कहा की यह दुखद पूर्ण है की पिछले दो दशकों में आईटी क्षेत्र में फ्रेशर्स का वेतन नहीं बढ़ रहा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि पूरा उद्योग तेजी से बढ़ नहीं रहा है।

आईटी में वैश्विक खर्च जिसे इस साल 3-4% तक बढ़ाना था, अब उसके केवल 2% तक बढ़ने का अनुमान है। “यह भी एक प्रभाव रहा है,” उन्होंने कहा।

TOPPOPULARRECENT