Wednesday , August 16 2017
Home / India / सिर्फ मुस्लिमों के लिये नहीं सभी धर्मों के लिए है 90 मिनट का ब्रेक-हरिश रावत

सिर्फ मुस्लिमों के लिये नहीं सभी धर्मों के लिए है 90 मिनट का ब्रेक-हरिश रावत

देहरादून।नमाज के लिए कर्मचारियों को ब्रेक देने के अपने फैसले पर अब सफाई देते हुए उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर सभी धर्मो और वर्गों के कर्मचारियों को इस तरह का अवकाश दिया जाएगा>

मुख्यमंत्री  हरीश रावत ने एक बयान जारी कर कहा, ‘त्योहार, पूजा-अर्चना व विशेष धार्मिक अवसरों पर सरकारी कर्मचारियों को आवश्यकता होने पर विशेष अवकाश दिए जाने का निर्णय लिया गया है। यह सुविधा सभी धर्मो, जातियों व वर्गों के कर्मचारियों को अल्प समय के लिए अनुरोध किए जाने पर मिलेगी।

दरअसल मुस्लिमों को जुमे के दिन 90 मिनट के ब्रेक देने के फैसले के बाद भाजपा उन्हें इस मुद्दे पर घेरना शुरु कर दी थी और एक धर्म विशेष का हिमायती होने का इल्जाम लगाना शुरु कर दिया था।

हरीश रावत के सलाहकार सुरेंद्र अग्रवाल सुरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मुस्लिमों के लिए लिया गया फैसला चुनावी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को पूजा पाठ के लिए अल्प अवकाश लेना है तो वह संबंधित अधिकारियों से बातकर अवकाश ले सकते हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने मुस्लिमों को शुक्रवार की नमाज के लिए 90 मिनट के ब्रेक का ऐलान किया था।

TOPPOPULARRECENT