Sunday , June 25 2017
Home / Politics / सीएम योगी की हिंदू युवा वाहिनी में नए सदस्यों को फिलहाल नो एंट्री, कहा-सपा के गुंडे भगवा गमछा लेकर कर रहे हैं हिंसा

सीएम योगी की हिंदू युवा वाहिनी में नए सदस्यों को फिलहाल नो एंट्री, कहा-सपा के गुंडे भगवा गमछा लेकर कर रहे हैं हिंसा

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी लगातार हिंसक घटनाओं के आरोप लगने के बाद से विवादों में है. अब हिन्दू युवा वाहिनी ने अपने सदस्यता अभियान पर रोक लगा दी है । हिन्दू युवा वाहिनी के महासचिव पी के मल ने न्यूज 18 को बताया है कि अगले छह महीने या सालभर तक हिन्दू युवा वाहिनी कोई भी नया सदस्य नहीं बनाएगी।

पी के मल के मुताबिक गैर भाजपाई दलों के लोग युवा वाहिनी में शामिल हो रहे हैं और गौ रक्षा और लव जेहाद के नाम पर प्रदेश भर में हिंसक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। मल ने ये भी आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी के गुंडे अब भगवा गमछा धारण कर हिंसक वारदात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए वाहिनी के कार्यकर्ताओं को अलर्ट कर दिया गया है।

बुलंदशहर मामले में पुलिस ने हिन्दू युवा वाहिनी के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उन पर 60 साल के उस बुजुर्ग की पिटाई करने का आरोप है, जिसकी मौत हो गई। बुजुर्ग पर आरोप था कि वो एक रिश्तेदार को अंतर धार्मिक विवाह कराने के लिए मदद कर रहा था। मल ने तीनों लोगों के संबंध हिन्दू युवा वाहिनी से होने की पुष्टि की है हालांकि उन्होंने आरोपों को मनगढ़ंत कहा हैं।
पी के मल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी समझा जाता है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कई ऐसे लोगों ने वाहिनी में घुसपैठ करने की कोशिश की है जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि रही है। युवा वाहिनी अब ज़्यादा सतर्क होकर ऐसे लोगों की पहचान करेगी जो संगठन में घुसपैठ की कोशिश करेंगे. मल के मुताबिक सीएम योगी का साफ़ संदेश है कि युवा वाहिनी राज्य सरकार की योजनाओं और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेगी। ताकि जनता कोउससे लाभ हो सके।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT