Saturday , October 21 2017
Home / India / सीएम हुड्डा ने रचाई दूसरी शादी, मचा बवाल

सीएम हुड्डा ने रचाई दूसरी शादी, मचा बवाल

हरियाणा के वज़ीर ए आला भूपिंदर सिंह हुड्डा भी मशहूर एनडी तिवारी की तरह Paternity Dispute में फंसते नजर आ रहे हैं। हुड्डा पर इल्ज़ाम लगा है कि उन्होंने गैरकानूनी तौर पर दूसरी शादी की है और उनका एक बेटा भी है।

हरियाणा के वज़ीर ए आला भूपिंदर सिंह हुड्डा भी मशहूर एनडी तिवारी की तरह Paternity Dispute में फंसते नजर आ रहे हैं। हुड्डा पर इल्ज़ाम लगा है कि उन्होंने गैरकानूनी तौर पर दूसरी शादी की है और उनका एक बेटा भी है।

जिसके बाद अपोजिशन पार्टी इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के लीडरों ने हुड्डा से इस्तीफा देने की मांग की। आईएनएलडी के जनरल सेक्रेटरी अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हुड्डा ने 1992 में देहरादून की खातून से शादी की। जबकि उससे पहले ही उनकी शादी हो चुकी थी।

चौटाला ने कहा कि यह बेहद ही संगीन मामला है। कांग्रेस हाईकमांड को फौरन उन्हें वज़ीर ए आला के ओहदे से बर्खास्त कर पार्टी से सस्पेंड करना चाहिए। इससे पहले पीर के रोज़ हरियाणा विधानसभा में वक्फा सवालात के शुरू होते ही आईएनएलडी के रामपाल माजरा ने यह मामला उठाया, लेकिन स्पीकर कुलदीप शर्मा ने इसे ऐवान की कार्रवाई से निकाल दिया।

दूसरी तरफ, हुड्डा ने इस मामले पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उनके हामियों की ओर से इसे किरदार कशी (Character assassination) का मामला बताया गया है। अभय चौटाला ने दावा किया कि उनके पास इसका अदालती हलफनामा है, जिसमें देहरादून के प्रेम नगर की रहने वाली शशि ने 13 दिसंबर 2013 को देहरादून फैमिली कोर्ट में 11 नवंबर 1992 को हुए उनकी शादी को बहाल किए जाने की गुहार लगाई है।

चौटाला ने बताया कि हलफनामे के मुताबिक, ‘1988-89 में शशि यूथ कांग्रेस की मेम्बर थीं और भूपेंद्र सिंह हुड्डा उस वक्त अपोजिशन पार्टी में एक सीनीयर लीडर थे। भूपेंद्र सिंह ने शशि को सियासत में आगे बढने के लिए हौसला अफ्जाई की और दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया।

भूपेंद्र सिंह ने शादी करने का वायदा करके शशि को अपनी तरफ खिंच लिया और नई दिल्ली के जनपथ होटल में उससे ताल्लुकात बनाए। बाद में शशि को मालूम हुआ कि भूपेंद्र सिंह शादीशुदा हैं और उनकी बीवी आशा अभी जिंदा है और एक बेटा भी है।

शशि ने अदालत में दायर मामले में कहा कि जब उसने भूपेंद्र सिंह से इस धोखाधढी के ताल्लुक में बात की तो सियासी मुस्तकबिल का वास्ता देकर उन्होंने कहा कि आशा से उनका तलाक होने वाला है। उसके बाद भूपेंद्र सिंह ने घरवालों पर दबाव डालकर शशि काकी शादी किसी दूसरे शख्स के साथ करा दिया, पर वह शादी नहीं चली।

शशि ने अपनी शिकायत में कहा कि भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बीवी को तलाक दे दिया है लेकिन इसे आवामी नहीं कर सकता।

11 नवंबर, 1992 को भूपेंद्र सिंह ने दिल्ली में शशि के साथ बिरादरी के रिवाज के मुताबिक शादी कर ली । शशि ने अपनी शिकायत में बताया कि 1 फरवरी, 1994 को भूपेंद्र सिंह से शशि को एक बेटा हुआ, जिसका नाम रजत है। दरखास्त में शशि ने अपना मौजूदा पता प्रेम नगर, देहरादून का दिया है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वैसे वह किसी के घरेलू मामलों में दखल नहीं देते लेकिन एक एमएलए के नाते उनके पास ये दस्तावेज आए हैं, यह बेहद संगीन मामला है। उन्होंने मांग की कि कांग्रेस फौरन वज़ीर ए आला हुड्डा को ओहदा से हटाए और सच्चाई सामने लाने के लिए डीएनए टेस्ट कराए।

वज़ीर ए आला ने इन इल्ज़ामात का सीधे जवाब नहीं दिया, लेकिन उनके हामी और हरियाणा विधानसभा के साबिक स्पीकर डॉ. रघुवीर सिंह कादियान और एमएलए भारत भूषण बत्तरा ने प्रेस गैलरी में सहाफियों को बताया कि यह सीधे-सीधे वज़ीर ए आला का किरदार कशी है।

TOPPOPULARRECENT