Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / सीठियो में फिर मिले छह टाइमर बम

सीठियो में फिर मिले छह टाइमर बम

धुर्वा वाकेय सीठियो से फिर छह टाइमर बम मिले हैं। कर्बला चौक और हिंदपीढ़ी के भट्टी चौक वाकेय तालाब से बड़ी मिद्क़्दार में डेटोनेटर बरामद हुए हैं। पटना बम धमाके की तहक़ीक़ात कर रही एनआइए की टीम ने सनीचर को इन जगहों पर छापामारी की।

धुर्वा वाकेय सीठियो से फिर छह टाइमर बम मिले हैं। कर्बला चौक और हिंदपीढ़ी के भट्टी चौक वाकेय तालाब से बड़ी मिद्क़्दार में डेटोनेटर बरामद हुए हैं। पटना बम धमाके की तहक़ीक़ात कर रही एनआइए की टीम ने सनीचर को इन जगहों पर छापामारी की।

ज़राये के मुताबिक, एनआइए की टीम ने कर्बला चौक और हिंदपीढ़ी इलाक़े से एक-एक अफराद को हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। वहीं सीठियो के रहने वाले इम्तियाज के दोस्त इफ्तेकार अंसारी को भी हिरासत में लिया गया है। इम्तियाज वही दह्श्सतगर्द है, जिसे पुलिस ने पटना सीरियल धमाके के वक्त पटना रेलवे स्टेशन से पकड़ा था। बरामद टाइमर बम पानी के पाइप (एलबो) में फिट किया गया था, ताकि इन्हें एक-दूसरे से जोड़ा जा सके। एनआइए की टीम ने बाद में झारखंड जगुआर की बम डिस्पोजल स्क्वायड की मदद से सभी बमों को धमाके कर बर्बाद कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, एनआइए की टीम डीआइजी की कियादत में छह जून की शाम दहशतगर्द हैदर व ओरमांझी के मुजिबुल्ला को लेकर रांची पहुंची। एनआइए ने दोनों को 18 जून तक के लिए रिमांड पर लिया है। हटिया वाकेय गेस्ट हाउस में अफसरों ने दोनों से पूछताछ की।

टीम में दो एसपी, तीन एएसपी समेत दीगर अफसर शामिल हैं। पूछताछ के दौरान इफ्तेकार अंसारी को बुलाया गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि पटना धमाके से पहले बनाये गये बमों में से छह टाइमर बम को सीठियो गांव में एक प्राइमरी स्कूल के नजदीक खेत में छिपा कर रखा गया है। पूछताछ में हैदर ने एनआइए के अफसरों को बताया कि उसका मामा कर्बला चौक के पास रहते हैं। उनकी बंद पड़ी गुमटी में डेटोनेटर और दीगर सामान छिपा कर रखा है। मुजिबुल्ला ने एनआइए को जानकारी दी कि हिंदपीढ़ी थाना इलाक़े के एक तालाब में डेटोनेटर छिपा कर रखा गया है। इसके बाद एनआइए की टीम ने तीनों जगहों पर छापामारी की।

कर्बला चौक, हिंदपीढ़ी में भी एनआइए की छापेमारी

सीठियो में प्राइमरी स्कूल के पास खेत में छिपा कर रखे गये थे बम
कर्बला चौक के पास गुमटी से डेटोनेटर बरामद
हिंदपीढ़ी में भट्टी चौक वाकेय तालाब से मिला डेटोनेटर
एनआइए को शक, मुस्तकबिल में और धमाके करने की दहशतगर्दों की थी मंसूबा
सीठियो के इम्तियाज का दोस्त इफ्तेकार अंसारी हिरासत में
ऑटो ड्राइवर है इफ्तेकार अंसारी
लोअर बाजार का फिरोज असलम गिरफ्तार
सिमी के मास्टर माइंड अबु फैजल का करीबी है फिरोज
कर्बला चौक और हिंदपीढ़ी से एक-एक सख्स हिरासत में
आतंकी हैदर व मुजिबुल्ला को लेकर रांची पहुंची एनआइए की टीम

TOPPOPULARRECENT