Friday , September 22 2017
Home / Assam / West Bengal / सीपीएम-कांग्रेस एलायंस पर RSP का विरोध:

सीपीएम-कांग्रेस एलायंस पर RSP का विरोध:

9k=(14)

मगरिबी बंगाल विधानसभा चुनाव में वाममोर्चा के सामने नई मुश्किल खड़ी हो गई है, उसके सहयोगी पार्टी रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RSP) ने मंगलवार को धमकी देते हुए कहा कि वाम मोर्चा अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन करता है, तो वह अलग हो जाएगी।

RSP के प्रदेश सचिव क्षिति गोस्वामी ने एक टेलीविजन चैनल से कहा कि अचानक यह गठबंधन हमपर थोपा जा रहा है। अनुशासन को ध्यान में रखते हुए हम अभी तक चुप थे, लेकिन यह हमारी पार्टी में जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं के बीच मतभेद पैदा कर रहा है, इस गठबंधन की जरूरत उन्हें समझाने में हम नाकाम हैं।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर RSP से न केवल राय नहीं ली गई , बल्कि उसकी राय के लिए भी उसे हतोत्साहित किया गया, उन्होंने कहा कि हमसे इस मुद्दे पर कभी भी परामर्श नहीं लिया गया। हकीकत में अपनी आवाज उठाने पर हमें डांट सुनने की भी नौबत आ गई।

मगरिबी बंगाल में मंत्री रह चुके गोस्वामी ने कहा कि RSP वाम मोर्चा से अलग भी हो सकती है, उन्होंने कहा कि इस तरह से उनके साथ रहने की हमारे पास कोई मजबूरी नहीं है। हम उनसे अलग होकर जनता के लिए जंग जारी रख सकते हैं।

वाम मोर्चा और कांग्रेस के बीच एलायंस के लिए बातचीत को लेकर 11 फरवरी को बैठक हुई थी, प्रस्तावित एलायंस पर बातचीत के लिए बुधवार को एक बार फिर बैठक होनेवाली है, इससे पहले, बीते महीने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के दिग्गज नेता गुरुदास दासगुप्ता ने भी जोर देते हुए कहा था कि इस मुद्दे पर उनकी पार्टी के साथ चर्चा नहीं की गई।

TOPPOPULARRECENT