Friday , October 20 2017
Home / Crime / सीबीआई ने अपने एसपी के घर मारा छापा

सीबीआई ने अपने एसपी के घर मारा छापा

नई दिल्ली: रिश्वतखोरी के एक मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने एक अपने ही पुलिस सुप्रीटेंडेंट (एसपी) सतह के आफीसर के घर की तलाशी ली.

नई दिल्ली: रिश्वतखोरी के एक मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने एक अपने ही पुलिस सुप्रीटेंडेंट (एसपी) सतह के आफीसर के घर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान इस आफीसर के घर से पांच लाख रुपये नकद, तीन मोबाइल फोन और कई चेकों की स्कैन की कापी मिली हैं.

गुजश्ता महीने चंडीगढ़ के साबिक नायब गवर्नर के एडीसी और खुफिया एजेंसी रॉ के साबिक आफीसर निर्विकार सिंह की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में इस आफीसर का नाम सामने आया था. दरअसल फौज का साबिक आफीसर निर्विकार सिंह सीबीआई के इस एसपी से अपने ताल्लुकात का हवाला देकर एक केस में फंसे एक ताज़िर से 30 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था.

निर्विकार सिंह का कहना था कि एसपी के साथ मिलकर वह उसका केस खत्म करा देगा. दिल्ली के खान मार्केट में रिश्वत की पहली किश्त के तौर पर 15 लाख रुपये लेते वक्त सीबीआई ने निर्विकार सिंह और ताज़िर भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. खुद निर्विकार सिंह के खिलाफ भी सीबीआई करपशन के एक मामले की जांच कर रही है.

सीबीआई के एक सीनीयर आफीसर ने कहा कि बुध के रोज़ मजकूरा मुल्ज़िम एसपी के रूपनगर नगर वाके घर की तलाशी ली गई है. अभी तक इस एसपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन उससे पूछताछ की जा रही है.

ज़्राये की मानें तो कभी भी उसकी गिरफ्तारी हो सकती है.

2005 में चंडीगढ़ के नायब गवर्नर का एडीसी बनने के पहले निर्विकार सिंह फौज में मेजर था. बाद में उसकी तकर्रुरी मुल्क की खुफिया एजेंसी रॉ में हो गई थी. सीबीआई की एफआइआर के बाद उसे ओहदा से इस्तीफा देना पड़ा था.

TOPPOPULARRECENT