Wednesday , August 23 2017
Home / Islami Duniya / सीरियाई शरणार्थियों के लिए सऊदियों ने जमा किए 20 करोड़ रियाल

सीरियाई शरणार्थियों के लिए सऊदियों ने जमा किए 20 करोड़ रियाल

An injured Syrian girl and her brother sit at a hospital on December 16, 2016, on the Syrian side of the Bab al-Hawa border crossing between Syria and Turkey. The Syrian government suspended the evacuation of the last rebel-held parts of Aleppo, but a military source denied a Russian statement that the operation was "complete." / AFP PHOTO / BULENT KILIC

रियाद: सऊदी अरब में सीरियाई शरणार्थियों के लिए जारी राहत अभियान के दूसरे दिन 20 करोड़ 26 लाख रियाल से अधिक राशी जमा हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बुधवार को सीरियाई जनता की सहायता के लिए चौदह करोड़ इकतीस लाख रियाल से अधिक दान एकत्र हुए थे। सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज ने दो दिन पहले सीरियाई शरणार्थियों की सहायता के लिए नागरिकों से दस करोड़ रियाल दान इकट्ठा करने की अपील की थी।

शाह सलमान ने इस अभियान के लिए अपनी जेब से दो करोड़ रियाल का दान दिया है .राजकुमार मोहम्मद बिन नायफ ने एक करोड़ और उप युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने 80 लाख रियाल सीरियाई भाइयों की सहायता के लिए दान किए हैं।

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार शाह सलमान मानवीय सहायता और राहत केंद्र के उच्च कार्यवाहक डॉक्टर अब्दुल्ला अल अरबिया ने बताया था कि ” केवल नकदी के रूप में दान जुटाए जा रहे हैं और हम अन्य वस्तुओं के मामले में राहत सामग्री जमा नहीं कर रहे हैं, क्योंकि सऊदी अरब और सीरिया के बीच काफी दूरी आड़े है और वह सामान पहुंचाना मुश्किल होगा। ‘

उन्होंने बताया है कि उनके दान सीरियाई शरणार्थियों में वितरण के लिए संबंधित संस्थाओं और लोगों से संपर्क किया जा रहा है। उनका कहना था कि कम समय में इतनी भारी रकम जमा होना सऊदी जनता की मानवीय और मुस्लिम भाइयों के साथ मुसीबत के घड़ी में खड़ा होने के सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार का भी परिचायक है।

सीरियाई शरणार्थियों के लिए यह अभियान शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी है। इस अभियान के तहत सीरियाई जनता के लिए दान लघु संदेश सेवा के तहत (एसएमएस) सभी टेलीफोन संचार कंपनियों के एक संयुक्त नंबर 5565 के माध्यम से जमा किए जा रहे हैं. एक नंबर पर एसएमएस से 10 रियाल, दो पर 20 रियाल और तीन पर 30 रियाल दान किए जा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT