Monday , August 21 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया: अमेरिकी सैन्य गठबंधन का स्कूल पर हमला, 33 की मौत

सीरिया: अमेरिकी सैन्य गठबंधन का स्कूल पर हमला, 33 की मौत

A damaged classroom is pictured after airstrikes in the rebel held besieged Douma neighbourhood of Damascus, Syria February 25, 2017. REUTERS/Bassam Khabieh - RTS10A5Q

दमिश्क़: सीरिया के उत्तरी प्रांत अलरक़ा में एक स्कूल पर अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन के हवाई हमले में 33 लोग मारे गए हैं। इस स्कूल में युद्ध के परिणामस्वरूप बेघर हुए लोग रहते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल्रिअरबिया डॉट नेट के मुताबिक़ ब्रिटेन स्थित सीरियाई मानवाधिकार रसदगाह ने बुधवार को बताया कि आईएस के क़ब्ज़े वाला क्षेत्र अल मंसूरा में स्थित इस स्कूल पर मंगलवार सुबह यह हवाई हमला किया गया था। यह स्कूल आईएस के गढ़ अलरका शहर से लगभग तीस किलोमीटर दूर स्थित है।

रसदगाह के प्रमुख रामी अब्दुल रहमान ने सीरिया में मौजूद अपने नेटवर्क के हवाले से बताया है कि ” स्कूल में अलरक़ा, अलेप्पो और हम्स से विस्थापित परिवार यहाँ रह रहे थे। वे हवाई हमले के बाद कई घंटे तक क्षतिग्रस्त इमारत के मलबे से शव निकालते रहे, लेकिन केवल दो लोगों को जिंदा निकाला जा सका। ”

आईएस के क़ब्ज़े वाले क्षेत्रों से समाचार इकठ्ठी करके जारी करने वाले एक समूह ने भी इस हमले की पुष्टि की है और कहा है कि ”अलरक़ा को बड़ी खामोशी से नष्ट किया जा रहा है। ”

सीरिया की आधिकारिक न्यूज़ एजेंसी साना ने भी हवाई हमले की सूचना दी है और अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन पर दसियों नागरिकों की हत्या का आरोप लगाया है, और कहा है कि स्कूल की इमारत पूरी तरह से नष्ट हो गई है।

TOPPOPULARRECENT