Monday , September 25 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया: इस्लामी अदालत के पास कार बम धमाका, 60 लोगों की मौत

सीरिया: इस्लामी अदालत के पास कार बम धमाका, 60 लोगों की मौत

An image grab taken from an AFPTV video released on January 7, 2017 shows people gathering amidst the debris at the site of a car bomb attack in the rebel-held town of Azaz in northern Syria. According to the Syrian Observatory for Human Rights, at least 43 people were killed and dozens injured in the blast that ripped through the town near the Turkish border. / AFP PHOTO / AFPTV / STRINGER

दमिश्क़: तुर्की की सीमा के साथ स्थित सीरिया के उत्तरी शहर एजाज़ में एक कार बम विस्फोट में साठ लोग मारे गए और कम से कम पचास घायल हो गए हैं। ब्रिटेन में स्थापित मानवाधिकार की सीरियाई रसदगाह ने सूचना दी है कि एजाज़ में शनिवार को एक इस्लामी अदालत के बाहर बारूद से भरी कार को विस्फोट से उड़ाया गया है। इसके पास एक बाजार भी स्थित है.मरने वालों में छह विद्रोही और बाकी आम नागरिक हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के हवाले से समूह के बयान के अनुसार बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या में वृद्धि की आशंका है। तुरंत किसी आतंकवादी समूह ने इस बम हमले की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं की है. अलेप्पो में स्थित एजाज़ में सीरियाई विद्रोहियों का कब्जा है और इस शहर में नवंबर में एक बम विस्फोट में पच्चीस लोग मारे गए थे. सीरियाई विद्रोहियों ने कट्टरपंथी आतंकवादी समूह आईएस पर बम हमले का आरोप आयद किया था।

सीरिया में इस समय तुर्की और रूस की मध्यस्थता में असद सरकार और विद्रोहियों के बीच संघर्ष विराम जारी है। हालांकि इसमें आईएस और अलकायदा से जुड़े फतहे अलशाम मोर्चे शामिल नहीं हैं। इन दोनों लड़ाकू समूहों के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन के हवाई हमले जारी हैं जबकि आईएस लड़ाके विभिन्न शहरों में बम विस्फोट कर रहे हैं।

दो दिन पहले सीरिया के तटीय प्रांत अलहिसका में स्थित शहर जबला में एक कार बम विस्फोट में पंद्रह लोग मारे गए और कम से कम तीस घायल हो गए थे।

TOPPOPULARRECENT