Monday , July 24 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया पर इजरायल ने किया हमला, दमिश्क हवाईअड्डे के निकट सैन्य ठिकाने को बनाया निशाना

सीरिया पर इजरायल ने किया हमला, दमिश्क हवाईअड्डे के निकट सैन्य ठिकाने को बनाया निशाना

दमिश्क। सीरिया की सेना ने गुरुवार को कहा कि इजरायल की मिसाइल ने राजधानी दमिश्क के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर हमला किया है। सीरियाई सेना ने बताया कि इजरायल ने दमिश्क हवाईअड्डे के दक्षिण-पश्चिम सैन्य अड्डे पर कई मिसाइलों को दागा, जिससे वहां भीषण आग लग गई और कई विस्फोट हुए।

सीरियाई सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार, यह हमला आतंकवादी समूहों के मनोबल को बढ़ाने का हताशा भरा प्रयास है। बयान में कहा गया कि ऐसे हमले आतंकवाद के खिलाफ अपने युद्ध को जारी रखने से सीरिया की सेना को रोक नहीं सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने सबसे पहले इस हमले की जानकारी दी थी। एसओएचआर ने सीरिया की राजधानी दमिश्क में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास गुरुवार को हुए इस भीषण विस्फोट में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं दी है।

सीरिया में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल से नाराज अमरीका ने पिछले दिनों सीरियाई एयरबेस पर बड़ी सैन्य कार्रवाई को अंजाम दिया है। अमेरिका ने सीरियाई एयरबेस पर 59 क्रूज मिसाइलें दागी थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद सीरियाई एयरबेस को क्रूज मिसाइलों से निशाना बनाया गया था।

हमले के बाद ट्रंप ने कहा था कि मैंने केमिकल हमले के जवाब के तौर पर सीरियाई मिलिट्री कैंप को निशाना बनाने का आदेश दिया था। बता दें कि सीरिया में हुए रासायनिक हमले में 20 बच्‍चों समेत तकरीबन 100 लोगों की मौत हो गई थी।

TOPPOPULARRECENT