Friday , May 26 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया: महिला जज को IS के शहर में ट्रांसफर करने की धमकी

सीरिया: महिला जज को IS के शहर में ट्रांसफर करने की धमकी

दमिश्क: इन दिनों मीडिया में एक खबर प्रचलन में है जिसमें सीरिया के न्याय मंत्री नजम अहमद ने महिला जज सीदरा हनफ़ी को धमकी दी है कि अगर वह उनके एक करीबी प्रिय और सांसद जिहाद शखीर के खिलाफ मुकदमा वापस न लिया तो वह उसे आईएस के क़ब्ज़ा वाले शहर ‘देर अलज़ोर’ में उनका तबादला कर देंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार जिहाद अलशखीर न्याय मंत्री नजम अहमद के मौसेरे भाई हैं। हाल ही में उन्होंने महिला जज सीदरा हनफ़ी को उनके अन्य खोजी स्टाफ सहित बंधक बना लिया था, और अपने बेटे के साथ मिलकर उन पर बर्बर अत्याचार किया था ।शखीर ने सीदरा हनफ़ी को जबह करने की भी धमकी दी। उन्होंने अपने साथ घटी घटना की जांच के लिए आवेदन दिया है। इस पर न्याय मंत्री अपने करीबी प्रिय के बचाव में खड़े हो गए हैं।

उन्होंने हनफ़ी को धमकी दी है कि अगर उसने शखीर के खिलाफ दायर मुकदमा वापस न लिया तो वह इस इख्तियारात का इस्तेमाल कर उसका तबादला आईएस के आयोजित शहर देर अलज़ोर में कर देंगे जहां उसे अपनी ड्यूटी पर जाना होगा। देर अलज़ोर जाने के मामले में आईएस उसे गिरफ्तार कर लेंगे।

गौरतलब है कि महिला जज सीदरा हनफ़ी को बंधक बनाए और उसे हिंसा का निशाना बनाए जाने की घटना 11 जनवरी को पेश आया था। हनफ़ी का कहना है कि उन्होंने 10 मई 2016 को एक अन्य मामले में शखीर के खिलाफ मुकदमा का फैसला सुनाया था जिस पर वह तैश में आकर उसे अत्याचार और हत्या करने की धमकी भी दी थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT