Thursday , June 29 2017
Home / Islami Duniya / ‘सीरिया में अमेरिकी हमले पर आतंकवादी जश्न मना रहे हैं’

‘सीरिया में अमेरिकी हमले पर आतंकवादी जश्न मना रहे हैं’

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि सीरियाई अड्डे पर अमेरिकी हमले की वजह से ‘आतंकवादी जश्न मना रहे हैं।’

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के मुताबिक़ उनका यह बयान सीरिया में हमले पर रूसी प्रतिक्रिया के बाद सामने आया है। गौरतलब है कि सीरिया के मुद्दे पर रूस और ईरान सीरियाई राष्ट्रपति बशारालासद के समर्थक हैं। शुक्रवार को सीरिया में मिसाइल हमले में कम से कम छह लोग मारे गए।यह हमला बुधवार को होने वाले हमले के बाद हुआ है जो कथित तौर पर रासायनिक हमला था। इस हमले में 89 लोग मारे गए।

सीरियाई सेना इस आरोप को खारिज कर रही है कि हमले में रासायनिक सामग्री इस्तेमाल हुआ है, जबकि सीरिया के सहयोगी रूस ने बिना किसी सबूत दिए यह दावा किया है कि हमले में विद्रोहियों के एक ठिकाने को निशाना बनाया गया जहां वह रासायनिक हथियार रखते थे।

सरकारी टीवी पर प्रसारित होने वाले भाषण में राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि ‘अमेरिका के कार्यालय में इस समय जो व्यक्ति बैठा है और दावा करता है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ना चाहता है। लेकिन आज सीरिया में मौजूद सभी आतंकवादी अमेरिकी हमले पर जश्न मना रहे हैं। ‘उन्होंने सवाल किया कि ‘आप ने आतंकवादी समूहों की पहले ही कदम पर मदद क्यों की? ईरान के राष्ट्रपति ने सीरिया में होने वाले कथित रासायनिक हमले की स्वतंत्र जांच की मांग भी किया है।

उधर ब्रिटिश विदेश मंत्री बोरिस जानसन ने मास्को का दौरा रद्द कर दिया है। शनिवार को सीरिया की राजधानी दमिश्क और देना के विभिन्न शहरों में सीरिया में होने वाले हवाई हमले के के खिलाफ़ प्रदर्शन किए गए और मांग की गई कि सीरिया के खिलाफ अमेरिकी युद्ध नहीं होना चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT