Thursday , May 25 2017
Home / Khaas Khabar / सीरिया में बमबारी को लेकर रूस ने इज़रायली राजदूत को तलब कर किया विरोध

सीरिया में बमबारी को लेकर रूस ने इज़रायली राजदूत को तलब कर किया विरोध

Russian Deputy Minister for Foreign Affairs Mikhail Bogdanov holds his blazer lapels on arrival for a preparation meeting regarding Syria on June 5, 2013 at the United Nations offices in Geneva. Russian and US representatives meet UN-Arab League envoy Lakhdar Brahimi to step up preparations for a planned Syria peace conference, after France said it had 'no doubt' Assad regime using sarin gas. AFP PHOTO / FABRICE COFFRINI / AFP PHOTO / FABRICE COFFRINI

बैतूल मुक़द्दस: सीरिया में कई स्थानों पर बमबारी करने पर रूस ने इज़राइल से कड़ा विरोध जताया है। रूसी उप विदेश मंत्री मिखाइल बोगदानोफ ने मास्को में इजरायली राजदूत गारी कोरियन को अपने कार्यालय में तलब कर उनसे सीरिया में बमबारी को लेकर कड़ा विरोध किया, और मांग की है कि इजराइल सीरिया में हुए ताजा बमबारी का उल्लेख करे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार रूस की ओर से सीरिया में बमबारी पर इज़राइल से विरोध का ये अनोखा घटना है। इज़राइल अतीत में सीरिया के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने और सीरिया में बमबारी करने में शामिल रहा है, लेकिन मास्को की ओर से इस पर कोई विरोध नहीं किया गया।
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतेनयाहू ने सीरिया में हवाई हमले के बारे में बात करते हुए कहा था कि तिल अवीव सीरिया में हिज़्बुल्ला को रणनीतिक हथियार प्रदान करने की अनुमति नहीं देगा।

उन्होंने कहा कि इजरायल की यह तयशुदा नीति है कि अगर हिजबुल्लाह को हथियारों की आपूर्ति की जानकारी मिली तो हम हथियार प्राप्ति को नाकाम बनाने के लिए किसी भी समय कहीं भी कार्रवाई कर सकते हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी सीरिया के हमस शहर में हिज़्बुल्ला के कई ठिकानों पर बमबारी की थी। सीरिया ने दावा किया था कि उसने इज़राइल के एक युद्धपोत को मार गिराया है हालांकि इजरायल का कहना है कि सीरिया में कार्रवाई करने वाले जहाजों को एयरक्राफ्ट मिसाइल से निशाना बनाया गया था हालांकि इज़राइल के अत्याधुनिक वायु रक्षा प्रणाली ने सीरिया की ओ से दागा गया मिज़ाइल हवा ही में नष्ट कर दिया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT