Wednesday , March 29 2017
Home / Islami Duniya / सीरिया में रूसी विमानों ने की मस्जिद पर बमबारी, 42 नमाज़ी मरे दर्जनों घायल

सीरिया में रूसी विमानों ने की मस्जिद पर बमबारी, 42 नमाज़ी मरे दर्जनों घायल

अलेप्पो: सीरिया के युद्धग्रस्त शहर अलेप्पो में रूसी सेना के युद्धक विमानों ने एक मस्जिद में नमाज़ पढने वाले मुसलमानों पर क़यामत ढा दी, जिससे 42 नमाज़ी मरे और दर्जनों घायल हो गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार मानवाधिकार संगठन ‘शामी ओबज़रवेट्री’ के अनुसार यह घटना उत्तरी सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले ‘अलजीना’ क्षेत्र में उस समय घटी जब हमलावर विमानों ने एक मस्जिद पर हवाई हमला कर दिया। बमबारी के परिणामस्वरूप 42 नमाज़ी शहीद हुए और दर्जनों घायल हुए हैं।

ब्रिटेन से सीरिया में मानवाधिकार के लिए काम करने वाली संस्था ‘सीरियाई वेधशाला’ का कहना है कि जब यह हमला हुआ उस समय मस्जिद में इशा की नमाज़ अदा की जा रही थी। संगठन के अनुसार मारे जाने वालों में ज्यादातर आम नागरिक हैं।

कुछ मीडिया का कहना है कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि हवाई कार्रवाई किस की ओर से की गई है लेकिन रूसी और सीरियाई विमान क्षेत्र में उड़ान करते रहते हैं।

हालांकि सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि रूसी सेना के युद्धक विमानों ने ईशा के समय अलजीना शहर पर बर्बर बमबारी की। बमबारी के दौरान कई बम एक मस्जिद में नमाज़ अदा करने वाले मुसलमानों पर आ गिरे, जिससे नमाजियों का नरसंहार हुआ है। रूसी लड़ाकू विमानों की उड़ानों का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

यह कार्रवाई ऐसे समय में की गई है जब पिछले दिनों ही दमिश्क में एक अदालत की इमारत में आत्मघाती हमला हुआ जिसमें कम से कम 31 लोग मारे गए थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT