Thursday , September 21 2017
Home / International / सीरिया में “सेफ ज़ोन” के गठन पर कोई आपत्ति नहीं: तुर्की

सीरिया में “सेफ ज़ोन” के गठन पर कोई आपत्ति नहीं: तुर्की

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि रजब तयब ईरदोआंन ने जी -20 समूह के नेतृत्व के साथ सीरिया के उत्तर में एक सुरक्षित क्षेत्र की स्थापना पर चर्चा की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हालांकि इस प्रस्ताव को सदस्य देशों के नेतृत्व और प्रतिनिधियों की ओर से स्वीकार या अस्वीकार नहीं किया गया। अंकारा के पास इस बात का अंदाज़ा होता है कि तुर्की के प्रस्ताव को लागू करने के लिए स्पष्ट अंतरराष्ट्रीय इरादा नहीं है।
उधर एक तुर्की के जिम्मेदार के बयान के अनुसार सीरिया में तुर्की की ओर से जारी ऑपरेशन फ़रात की ढाल को रूस का समर्थन प्राप्त है। रूसी राष्ट्रपति वेलादीमर पुतिन ने अपने तूर्क समकक्ष से मुलाकात में बता दिया है कि तुर्की अपनी सीमा को आईएस से शुद्ध करने के लिए जो प्रयास कर रहा है रूस को उन पर कोई आपत्ति नहीं।
कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन के सैन्य इकाइयों की सुरक्षा को लेकर वाशिंगटन और अंकारा के बीच अधिसूचना मतभेद के बावजूद सीरिया के उत्तर में फरात ढाल के नाम से तुर्की के सैन्य कार्रवाई जारी है। तुर्की का कहना है कि अमेरिका के साथ यह विवाद अब तक कायम है और कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन इकाइयों से संबंधित मामले में अंकारा को वाशिंगटन के साथ कठिनाइयों का सामना है ।

TOPPOPULARRECENT