Friday , July 21 2017
Home / International / सीरिया से साबित हुआ परमाणु हथियार विकसित करने का हमारा फैसला सही था: उत्तर कोरिया

सीरिया से साबित हुआ परमाणु हथियार विकसित करने का हमारा फैसला सही था: उत्तर कोरिया

सीरिया पर अमेरिकी हमले के बाद उत्तर कोरिया ने एक बड़ा बयान दिया है। उत्तर कोरिया ने कहा है कि सीरिया पर अमरीकी मिसाइलों के हमले इस बात को साबित करते हैं कि हमारा परमाणु कार्यक्रम को आगे ले जाने का फैसला एकदम सही था।

केसीएनए समाचार एजेंसी ने उत्तर कोरिया के एक सरकारी अधिकारी के हवाले से बताया है कि सीरिया के खिलाफ अमरीका का मिसाइल हमला साफ तौर पर एक संप्रभु राष्ट्र के खिलाफ असहनीय आक्रामकता है और हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।

अधिकारी ने कहा, “आज की हकीकत ये बताती है कि हमें ताकत के खिलाफ ताकत के साथ खड़ा होना होगा और इसने ये लाखों बार साबित किया है कि परमाणु हथियार विकसित करने का हमारा फैसला एक सही फैसला था।

इसके बाद उत्तर कोरिया के अधिकारी ने कहा, “केवल हमारी अपनी सैन्य शक्ति ही हमें साम्राज्यवादी आक्रामकता से बचा सकती है। अमरीकी आक्रामकता से मुकाबला करने के लिए हम अपनी सैन्य ताकत को बढ़ाना जारी रखेंगे।”

बता दें कि बुधवार को सीरिया के विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में संदिग्ध रासायनिक हमला हुआ था। उस हमले में कुल 89 लोग मारे गए थे जबकि सैकडों लोग बुरी तरह घायल हुए थे। इसके बाद अमरीका ने शुक्रवार को सीरिया के शायरत एयरबेस पर टॉमहॉक मिसाइलों से हमला किया था।

वहीं दूसरी तरफ रूस ने इन हमलों को अंतरराष्ट्रीय मानदंडों का उल्लंघन बताया था और कहा था कि यह मनगढ़ंत आधार पर किया गया आक्रामक कार्रवायी है।

TOPPOPULARRECENT