Sunday , August 20 2017
Home / World / सीरिया: हलब के क्लिनिक पर हवाई हमला, मेडिकल स्टाफ के चार सदस्यों की मौत

सीरिया: हलब के क्लिनिक पर हवाई हमला, मेडिकल स्टाफ के चार सदस्यों की मौत

A Red Crescent aid convoy carrying urgent medical supplies is seen through a hole in the wall after its arrival in the rebel held besieged town of Douma, eastern Ghouta in Damascus, Syria May 26, 2016. REUTERS/Bassam Khabieh - RTX2EBL1

हलब: सीरिया के दूसरे बड़े शहर हलब के पास एक गांव में हवाई हमले में मेडिकल स्टाफ के चार सदस्यों की मौत हो गई और एक नर्स गंभीर रूप से घायल हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

युद्धग्रस्त क्षेत्रों में बचाव में लगे हुए सीरियाई डॉक्टरों के संघ (यू ओ एस एम) ने बताया है कि इस दल के चार सदस्य दो एंबुलेंस में सवार थे और उन्हें क्लिनिक रोगियों को ले जाने के लिए बुलाया गया था।
इस संघ का कहना है कि ” मंगलवार और बुधवार की मध्य रात्रि ग्यारह बजे के करीब खान तोमान गांव में स्थित क्लिनिक पर हवाई बमबारी की गई है जिससे वह पूरी तरह से नष्ट हो गया है और लोग भी मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं। ” ।
इस संघ के निदेशक अहमद दबेस ने एक बयान में कहा है कि ” क्लिनिक एक तीन मंजिला इमारत में स्थित था. भारी बमबारी के परिणामस्वरूप यह इमारत पूरी तरह से तबाह हो चुकी है फिलहाल हमें यह पता नहीं है कि मलबे के नीचे और कितने लोग दबे हुए हैं। ”
यू ओ एस एस एम के फ्रांस में प्रमुख डॉ ज़्यादा अलिसा ने क्लिनिक और कर्मचारियों पर हमले को अस्वीकार्य करार देकर उसकी निंदा की है. उन्होंने कहा कि ” मानवीय सहायता कार्यकर्ताओं और चिकित्सा से जुड़े लोगों को जानबूझकर लक्ष्य बनाना अंतरराष्ट्रीय मानव कानून का स्पष्ट उल्लंघन है। हम विश्व समुदाय से अपील करते हैं कि वे इन हत्याओं को रुकवाने के लिए तुरंत कदम उठाये”।

TOPPOPULARRECENT