Sunday , September 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / सीवान जेल में छापेमारी, 49 मोबाइल जब्त, 50 मुलाकाती हिरासत में

सीवान जेल में छापेमारी, 49 मोबाइल जब्त, 50 मुलाकाती हिरासत में

सीवान : बिहार में सीवान मंडल कारा के बाहरी परिसर में जिला इंतेजामिया ने बुध को करीब पौने तीन घंटे तक छापेमारी की. इस दौरान 50 मुलाकातियों को हिरासत में ले लिया गया और 49 मोबाइल जब्त किये गये. यह छापेमारी करीब दोपहर 12 बजे से 2:45 बजे तक चली. बुध को पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से मुलाकातियों की बड़ी तादाद को देखते हुए इसे अहम माना जा रहा है. साथ ही इस कार्रवाई को पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड से भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

डीएम महेंद्र कुमार और एसपी सौरभ कुमार साह की कियादत में यह छापेमारी चली. जेल के बाहरी अहाते के कोने-कोने को छाना गया. कुछ मोबाइलों को मुलाकातियों ने छापेमारी के बाद झाड़ियों में फेंक दिया था. एसपी सौरभ कुमार साह ने बताया कि यह एक सामान्य छापेमारी थी. जेल गेट के बाहर कुछ लोगों के घूमने और जेल पुलिस के मना करने के बावजूद रंगदारी करने पर और बाहरी सुरक्षा की नजरिये से यह छापेमारी की गयी. जेल के अंदर छापेमारी नहीं की गयी है.

जेल अहाते के अंदर मुलाकातियों को मोबाइल लेकर आने पर बैन है. इन सभी से गहन पूछताछ की गयी है और उन्हें फिलहाल रोका गया है. सभी को धारा 188 के अंतर्गत नोटिस जारी किया जा रहा है. सभी से संबंधित मोबाइल व सिम के कागजात देने को कहा गया है. गड़बड़ी पाये जाने पर कुछ लोगों को रोक कर गहन पूछताछ की जा सकती है. सभी मोबाइलों को फिलहाल जब्त करते हुए उसका कॉल डिटेल व टावर लोकेशन खंगाला जा रहा है.

एसपी साह ने बताया कि इसे राजदेव रंजन हत्याकांड से जोड़ कर देखना अभी जल्दीबाजी होगी. लेकिन, अगर इस सिम्त में कुछ सुराग हाथ लगते हैं, तो इससे पुलिस को सहायता मिल सकती है. वैसे राजदेव रंजन हत्याकांड में पुलिस सही दिशा में आगे बढ़ रही है. शीघ्र ही मामले के साजिशकर्ता व सुपारी किलरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

इस छापेमारी में डीएसपी विजय कुमार, सदर एसडीओ भूपेंद्र प्रसाद गुप्ता, डीएसपी प्रोबेशन दिनेश कुमार पांडेय समेत कई थानों के थानाध्यक्ष व बड़ी संख्या में पुलिस बल व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

TOPPOPULARRECENT