Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / सुधा दूध में पानी मिले तीन टैंकर जब्त

सुधा दूध में पानी मिले तीन टैंकर जब्त

सुधा दूध में मिलावट हो रही है। यह भंडाफोड़ जुमेरात देर रात और जुमा सुबह जीटी रोड वाकेय बरसोत लाइन होटल में छापेमारी के दौरान हुआ। पुलिस ने मौके से दूध के तीन टैंकर, एक पिकअप वैन, एक कार और टैंकर से दूध निकालने के के आलात को जब्त किया

सुधा दूध में मिलावट हो रही है। यह भंडाफोड़ जुमेरात देर रात और जुमा सुबह जीटी रोड वाकेय बरसोत लाइन होटल में छापेमारी के दौरान हुआ। पुलिस ने मौके से दूध के तीन टैंकर, एक पिकअप वैन, एक कार और टैंकर से दूध निकालने के के आलात को जब्त किया है। इस मामले में पुलिस की तरफ से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।
एसपी अखिलेश झा ने बताया कि जीटी रोड पर दूध में मिलावट करने की इत्तिला मिल रही थी। इस इत्तिला के बाद एक टीम तशकील की गई। डीएसपी संजय कुमार की कियादत में इस टीम ने जुमेरात रात और जुमा को छापे मारे तो इस हेराफेरी का भंडाफोड़ हुआ। चार लोग रंगे हाथ पकड़े गए। उन्होंने कहा कि गैस, स्प्रिट और सरसों तेल में भी गड़बड़ी हो रही है। इस पर पुलिस की नजर है। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में गैर कानूनी कारोबार को फलने-फूलने नहीं दिया जाएगा। उधर, थाना इंचार्ज अकिल अहमद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

ऐसे होती है दूध में पानी की मिलावट

इस कारोबार से जुड़े लोग टैंकर से दूध निकालकर बाजार में बेच देते हैं। जितनी दूध निकाला जाता है, उतन ही टैंकर में पानी भर दिया जाता है। फिर पानी मिला हुआ दूध ही आम लोगों तक पहुंचता है। दूध तस्कर टैंकर ड्राइवर से मिलकर इस वाकिया को अंजाम देते हैं।

बिहार से आता है दूध

सुधा डेयरी का यह दूध बिहार से झारखंड पहुंचता है। यहां हजारीबाग, धनबाद, बोकारो वगैरह में बड़े-बड़े होटलों और एजेंसी पर इसकी बिक्री होती है। फिर यह मिलावटी दूध आम लोगों तक पहुंचता है।

TOPPOPULARRECENT