Wednesday , September 20 2017
Home / test / सुधीर चौधरी के बाद अर्णब गोस्वामी को Y कैटेगरी की सुरक्षा

सुधीर चौधरी के बाद अर्णब गोस्वामी को Y कैटेगरी की सुरक्षा

MUMBAI, INDIA ? APRIL 03: Arnab Goswami, Indian Journalist, Editor in Chief and News anchor of the news channel Times Now at his office in Mumbai.(Photo by Bhaskar Paul/India Today Group/Getty Images)

अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी को पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन से धमकी मिलने के बाद मोदी सरकार ने गोस्वामी को ‘वाई’ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। इस कैटेगरी के तहत गोस्वामी की सुरक्षा में दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर सहित 20 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे तैनात रहेंगे। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने गृहमंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि आईबी की सिफारिश के आधार पर गोस्वामी को धमकी मिलने के बाद सुरक्षा दी जा रही है।

सरकार दो आधारों पर सुरक्षा प्रदान करती है। एक पद के आधार पर सुरक्षा दी जाती है, वहीं दूसरी धमकी के आधार पर प्रदान की जाती है। पद के आधार पर मिलने वाली सुरक्षा किसी पद पर तैनात व्यक्ति को उसके पद के आधार पर दी जाती है। इसमें केबिनेट मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के जज शामिल हैं। वहीं दूसरी कैटेगरी में धमकी मिलने पर सुरक्षा दी जाती है, इसकी सिफारिश आईबी करती है।

गोस्वामी पहले पत्रकार नहीं होंगे, जिन्हें केंद्र की ओर से सुरक्षा दी जा रही है। इससे पहले जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी को एक्स कैटेगरी के तहत, समाचार प्लस के उमेश कुमार को वाई कैटेगरी के तहत और पंजाब केसरी के अश्विनी चोपड़ा को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। चोपड़ा लोकसभा सांसद हैं और तीन दशक पहले उनके पिता और दादा की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्हें यह सुरक्षा दी गई थी।

इस विवादास्पद एंकर पर हमेशा आरएसएस और केंद्र की भाजपा सरकार के एजेंडे पर ही चलने का आरोप लगा है।

 

TOPPOPULARRECENT