Sunday , August 20 2017
Home / India / सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर कसा तंज: आज कल पैसे लेकर विदेश भागना ट्रेंड हो गया है

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर कसा तंज: आज कल पैसे लेकर विदेश भागना ट्रेंड हो गया है

नई दिल्ली: करोड़ो का कर्ज लेकर देश से भाग जाने वाले और भगोड़े घोषित किये जा चुके भारत के 100 से ज्यादा लोग जिनमें कई बड़े बिजनेसमैन शामिल हैं को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। केंद्र सरकार को झाड़ लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ऐसे लोगों को जल्द से जल्द भारत वापिस लाकर उनपर कार्यवाई करनी चाहिए।

जस्टिस जी एस केहर और जस्टिस अरुण मिश्रा ने इस बात को लेकर चिंता व्यक्त कहा कि ऐसे लोग हजारों-करोड़ो का लोन लेकर उसका भुगतान नहीं करते और कानूनी करवाई से बचने के लिए आसानी से देश छोड़कर भाग जाते हैं। इन लोगों को पकड़ना बहुत जरुरी है क्योंकि इनको लगता है विदेश भाग जाने से इनपर कोई कार्रवाई नहीं होगी। लेकिन इन्हें सबक सिखाएं बिना हम चुप नहीं बैठेगे कि ये लोग जहाँ मर्जी चिप जाए लेकिन भारतीय कानून इन्हें ढूंढ कर सजा जरूर देगा।
ये सब बातें कोर्ट ने बिजनेसमैन रितिका अवस्थी के केस में चल रही सुनवाई के वक्त कहीं।
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को यह आदेश दिए हैं कि उन्हें लन्दन से जल्दी भारत लाया जाए। अपने पति से मिलने लंदन जाने का बहाना’ लगाकर रितिका वहां गई लेकिन वापिस नहीं आई। उन्होंने ऐसा करके कोर्ट का भरोसा तोडा है। केंद्र सरकार ने उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है और भारतीय हाई कमीशन से भी उनको भारत वापस लाने के लिए मदद मांगी गई है।

TOPPOPULARRECENT