Sunday , October 22 2017
Home / Uttar Pradesh / सुप्रीम कोर्ट में भी जमानत का ठेका लेता था कोहली

सुप्रीम कोर्ट में भी जमानत का ठेका लेता था कोहली

नेशनल शूटर तारा शाहदेव को इस्तहसाल करने और निकाह कराने के मुल्ज़िम रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल की पहुंच सुप्रीम कोर्ट तक हो गयी थी। मुल्क भर से लोग उसके पास आते थे और जमानत के लिए पैरवी कराते थे। वह जजों से मिलकर सिर्फ जमानत का ही ठ

नेशनल शूटर तारा शाहदेव को इस्तहसाल करने और निकाह कराने के मुल्ज़िम रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल की पहुंच सुप्रीम कोर्ट तक हो गयी थी। मुल्क भर से लोग उसके पास आते थे और जमानत के लिए पैरवी कराते थे। वह जजों से मिलकर सिर्फ जमानत का ही ठेका नहीं लेता था। हालत यह हो गयी थी कि वह जजों को परमोशन दिलाने और दूसरे इल्ज़ामात में क्लीनचिट दिलाने का भी ठेका लेने लगा था।

सीआइडी, आइबी और खुसुसि शाख की टीम की पूछताछ में इसकी तसदीक़ हुई है। उसने सुप्रीम कोर्ट के जजों के भी नाम लिए। हालांकि उसे कलमबद्ध नहीं किया गया। नौ सितंबर को उसे एक दिन के रिमांड पर लिया गया था। इस दौरान उसने कुछ नए खुलासे किए। जिसमें सुप्रीम कोर्ट से जमानत कराने का ठेका का मामला सामने आया। इस बार कोहली ने एक राजनेता दीपू तिवारी को अपना करीबी बताया। पुलिस दीपू तिवारी से भी पूछताछ कर सकती है।

आठ डीएसपी को ले गया था दिल्ली और पंजाब

पूछताछ में कोहली ने इसबार एक और नया खुलासा किया। आठ डीएसपी को वह घुमाने ले गया था। डीएसपी सतह के अफसरों से उसने कुछ जजों से भी दोस्ती करा दी थी। दिल्ली के अलावा पुलिस अफसर पंजाब और शिमला भी गए थे। उसके लैपटॉप में इसकी तसवीरें हैं।

दिल्ली जाएगी पुलिस

रंजीत कोहली दिल्ली के एक होटल में ठहरता था। उसके सीसीटीवी फुटेज की मांग की गयी है। वहां तीन कमरे पिछले डेढ़ साल से बुक हैं। काम कराने वाले लोगों को वह वहीं ठहरने को कहता था। पुलिस को उम्मीद है कि सीसीटीवी फुटेज से इसका खुलासा हो सकता है। लिहाजा फुटेज लेने रांची पुलिस की टीम जाएगी। फिलहाल इसकी इत्तिला दिल्ली पुलिस को दे दी गयी है।

लैपटॉप और टैब में छुपे हैं कई राज

रांची पुलिस ने रंजीत कोहली के दो लैपटॉप और टैब को खंघाला है। उसमें कई अफसरों, जजों और पुलिस अफसरों की तसवीरें हैं। साथ ही कई अहम इत्तिलाअत भी हैं। पुलिस उन सभी मेल आइडी की जांच कर रही है।

TOPPOPULARRECENT