Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / सुब्रत राय सहारा का सम्पत्ति देख दंग रह गया सुप्रीम कोर्ट

सुब्रत राय सहारा का सम्पत्ति देख दंग रह गया सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय जैसा व्यक्ति जो कि इतनी बड़ी दौलत का मालिक है वह आखिर क्यों दो सालों तक तिहाड़ जेल की सलाखों के पीछे अपने दिन काटता रहा? जब इतनी संपत्ति है तो सभी बकायों को क्यों नहीं निपटा लिया गया?
adalat1
ये सवाल सुप्रीम कोर्ट के जेहन में उस वक्त कौंधे जब वह सहारा प्रमुख की संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों की समीक्षा कर रहा था। सुब्रत रॉय ने उनकी अंतरिम जमानत को छह महीने तक बढ़ाने की अपील की थी। वह फिलहाल अपनी मां के अंतिम संस्कारों के लिए पैरोल पर जेल से बाहर हैं।

बुधवार को कोर्ट में रॉय के वकील कपिल सिब्बल ने उनकी संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को रखते हुए कोर्ट को आश्वस्त किया कि सहारा प्रमुख देश छोड़कर नहीं जाएंगे। उल्लेखनीय है कि सुब्रत रॉय पर 36000 करोड़ रुपयों की देनदारी है जिसमें से वह 12000 करोड़ का भुगतान कर चुके हैं।

सिबल ने चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर, जस्टिस एआर दवे और एके सीकरी की संयुक्त बेंच के सामने सीलबंद लिफाफे में सहारा प्रमुख की संपत्ति का ब्यौरा रखा। इन दस्तावेजों को देखकर जजों की बेंच भौचक्की रह गई। बेंच ने कहा कि ‘आपके पास बहुत ज्यादा संपत्ति है। यह आपकी देनदारी से भी ज्यादा है। इतनी संपत्ति वाला व्यक्ति आखिर क्यों जेल में बकाया न चुकाने के लिए सड़ता रहा, उसने क्यों नहीं बकाया चुका दिया?’

TOPPOPULARRECENT