Sunday , October 22 2017
Home / India / सुब्रमण्यम स्वामी और सिद्धू पाजी समेत कईओं को मिला खुशामदी का इनाम, राज्यसभा के लिए हुए नामांकित

सुब्रमण्यम स्वामी और सिद्धू पाजी समेत कईओं को मिला खुशामदी का इनाम, राज्यसभा के लिए हुए नामांकित

सोमवार को पार्लियामेंट सेशन की शुरुआत से पहले देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी जिसे आजकल भारतीय जुमला पार्टी भी कहा जाने लगा है ने राज्य सभा में खली पड़ी केटेगरी सीट्स के लिए कुछ नाम नामांकित किये हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इनमें से कुछ नाम तो राजनीति से काफी वक़्त से जुड़े हुए हैं जबकि कुछ नाम सिर्फ एक एहसान के तौर पर शामिल किए गए लगते हैं। जैसे की मलयालम एक्टर सुरेश गोपी और बॉक्सर मैरी कॉम। बीजेपी की रणनीति कैंडिडेट सिलेक्शन को लेकर हमेशा एक जैसी ही रही है। यहाँ सिर्फ ऐसे कैंडिडेट रखे जाते हैं जो पार्टी हाईकमान के इशारों पर नाचें, फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह रटकर पार्लियामेंट में भाषण दे सकें और मुँह पर भी वैसे ही भाव ला सकें। उदारण के तौर पर अपना सर काट कर मायावती के चरणों में अर्पित करने वाली मनुस्मृति ईरानी।

इसके इलावा बीजेपी को ऐसे लोगों की तलाश रहती है जिनका पब्लिक में नाम हो, इमेज हो और जो पार्टी के जुमलों पर सांसद में बैठे टेबल ठोंक सकते हों। सीधे शब्दों में कहें तो खुशमदगिरों की तलाश इस पार्टी को रहती है।

अब बात करें नए रखे गए कैंडिडेट्स की तो इस लिस्ट में बीजेपी लीडर नवजोत सिद्धू, सुब्रमण्यम स्वामी, नरेंद्र जाधव और स्वपनदास गुप्ता शामिल हैं। बाकी जैसे ही बीजेपी के नए नाम से जाहिर ही है कि संसद में यह फ़िल्मी चेहरे क्या गुल खिलाएंगे।

TOPPOPULARRECENT