Thursday , August 17 2017
Home / International / सिक्युरिटी कोंसिल में इस्राइली सदस्यता का विरोध करेंगे: अरब लीग

सिक्युरिटी कोंसिल में इस्राइली सदस्यता का विरोध करेंगे: अरब लीग

क़ाहिरा: अरब लीग के महासचिव अहमद अबू अलगीज़ ने कहा कि अगर इजराइल ने वैश्विक सुरक्षा कोंसिल की सदस्यता प्राप्त करने की कोशिश की तो अरब लीग उसकी पूरी ताकत से विरोध करते हुए यहूदी राज्य की सुरक्षा परिषद में सदस्यता का रास्ता रोकेगी ।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार गुरुवार की शाम काहिरा में अरब लीग के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अहमद अबू अलगीज़ ने कहा कि अरब विदेश मंत्रियों की बैठक में इजराइल द्वारा अक्टूबर 2018 में सुरक्षा परिषद की सदस्यता आवेदन का मामला भी विचाराधीन आया है। अगर इसराइल सुरक्षा परिषद की सदस्यता प्राप्त करने में सफल रहता है तो हम यहूदी राज्य की सदस्यता विफल करने के लिए वर्ष 2019 और 2020 में सभी उपलब्ध संसाधनों के माध्यम से भरपूर अभियान चलाएंगे।
पहले अरब विदेश मंत्रियों की बैठक को संबोधित करते हुए अरब लीग के महासचिव ने कहा कि फ़िलिस्तीन के निष्पक्ष, व्यापक और स्थायी समाधान नहीं होने के परिणामस्वरूप क्षेत्र अधिक अस्थिर हुआ है। उन्होंने इजराइल द्वारा फिलीस्तीनी शहरों में अवैध यहूदी पुनर्वास और विस्तार पसंद की निंदा की और पुनर्वास की गतिविधियों को विवादित फिलिस्तीन के दो राज्य समाधान और आत्मा को फिलिस्तीनी राज्य की राजधानी बनाए जाने की मसाई की राह में खुली बाधा करार दिया ।
सीरिया के संकट के बारे में बात करते हुए अरब लीग के प्रमुख ने कहा कि सभी अरब देशों की सामूहिक जिम्मेदारी है कि वह शाम में किश्त खून बंद करें। उन्होंने कहा कि अरब देशों द्वारा प्रदान की शांति फार्मूले के साथ सीरिया के विवाद के कई और समाधान भी पेश किए जा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT