Monday , August 21 2017
Home / Delhi / Mumbai / सुरक्षा में चूक, संसद परिसर में बिना पास के घुसा एक शख़्स

सुरक्षा में चूक, संसद परिसर में बिना पास के घुसा एक शख़्स

नई दिल्ली: सुरक्षा चूक के एक बड़े मामले में एक व्यक्ति बिना वैध पास के संसद परिसर के भीतर घुस गया जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और सुरक्षा एजेंसियों ने उससे घंटों पूछताछ की।

यह घटना सुबह में करीब सात बजकर 40 मिनट पर हुयी जब उत्तरप्रदेश के उन्नाव जिले का रहने वाला प्रदीप कुमार बिना जरूरी पास के तालकटोरा रोड पर आगंतुकों के द्वार से संसद के भीतर पहुंच गया।

वह सुरक्षा के पहले स्तर को पार कर गया और दूसरे पर रोक लिया गया।

संसद सुरक्षा के संयुक्त सचिव अजय आनंद ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘बिना वैध पास के परिसर के भीतर आगंतुकों को आने की अनुमति नहीं दी जाती है। व्यक्ति को सुरक्षा के दूसरे स्तर पर रोक लिया गया। सुरक्षा कारणों से उसे हिरासत में लिया गया और उसके रिकार्ड को खंगाला गया।’’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दूसरे सुरक्षा स्तर पर उसे रोका गया। सुरक्षाकर्मी बिना वैध पास के उसे देखकर हैरान रह गए। उसे हिरासत में लिया गया और 12 बजे पुलिस के हवाले करने से पहले उससे पूछताछ की गयी।

कुमार के पास आधार कार्ड था जिसकी मदद से सत्यता की पुष्टि के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने उसके परिवार से संपर्क साधा।

अधिकारी ने बताया कि शाम तक सुरक्षा अधिकारियों और खुफिया विभाग के दल ने संयुक्त रूप से पूछताछ की और कई रिकाडरें को खंगाला गया। पूछताछ के दौरान शख्स ने सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि उसका कोई खास इरादा नहीं था और वह आगंतुकों के एक समूह के साथ भीतर घुसा था।

(पीटीआई के हवाले से ख़बर)

TOPPOPULARRECENT