Sunday , August 20 2017
Home / AP/Telangana / सुरेश प्रभु एपी से तेलुगू देशम बीजेपी के मुशतर्का उम्मीदवार

सुरेश प्रभु एपी से तेलुगू देशम बीजेपी के मुशतर्का उम्मीदवार

हैदराबाद 31 मई: मर्कज़ी वज़ीर रेलवे सुरेश प्रभु तवक़्क़ो हैके 31मई को आंध्र प्रदेश से राज्य सभा रुकनीयत के लिए अपना पर्चा नामज़दगी दाख़िल करेंगे। बावसूक़ ज़राए ने ये बात बताई और कहा कि बीजेपी ने रियासत आंध्र प्रदेश से मख़लवा होने वाली चार राज्य नशिस्तों के मिनजुमला एक नशिस्त उन्हें ( बीजेपी को) देने की तेलुगू देशम पार्टी से ख़ाहिश की थी ओ रास ख़ाहिश के मुताबिक़ ही बीजेपी ने तेलुगू देशम पार्टी की मदद से एक राज्य सभा नशिस्त के लिए अपने उम्मीदवार को चुनाव में खड़ा कर रही है जबकि दुसरे रियासतों में राज्य सभा नशिस्तों के लिए मुनाक़िद होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है लेकिन आंध्र प्रदेश से उम्मीदवार के नाम का बाक़ायदा अभी कोई एलान नहीं किया गया है।

तेलुगू देशम पार्टी और बीजेपी के बावसूक़ ज़राए के मुताबिक़ रियासत आंध्र प्रदेश से तेलुगू देशम पार्टी के ताईदी बीजेपी उम्मीदवार राज्य सभा सुरेश प्रभु होंगे। बताया जाता है कि दो साल पहले मुनाक़िदा राज्य सभा चुनाव के मौके पर मर्कज़ी वज़ीर निर्मला सीतारामन तेलुगू देशम पार्टी की ताईद के ज़रीये आंध्र प्रदेश से राज्य सभा के लिए रवाना हुई थीं और उनकी दो साला मीयाद आइन्दा माह ख़त्म हो रही है।

लिहाज़ा इस मर्तबा उन्हें दुसरे रियासत से राज्य सभा के लिए उम्मीदवार नामज़द किया गया। बताया जाता हैके बीजेपी क़ियादत ने पिछ्ले दिन अपनी हलीफ़ तेलुगू देशम पार्टी के क़ाइद चंद्रबाबू से इस मसले पर तफ़सीली बातचीत करके बिलआख़िर एक नशिस्त बीजेपी को देने से तेलुगू देशम पार्टी को मना लिया।

चंद्रबाबू नायडू ने मर्कज़ी मुमलिकती वज़ीर साइंस-ओ-टेक्नालोजी सूजना चौधरी और कांग्रेस से तेलुगू देशम में शामिल शूदा साबिक़ वज़ीर जी वेंकटेश को भी राज्य सभा उम्मीदवार मुक़र्रर किया है। वाई एस आर कांग्रेस के सदर जगन मोहन रेड्डी ने एक नशिस्त के लिए अपने ख़ानदानी आडिटर विजय साई रेड्डी को उम्मीदवार नामज़द किया है।

TOPPOPULARRECENT