Wednesday , October 18 2017
Home / India / सुषमा स्वराज ने की पाकिस्तानी लड़की की मदद, कहा, ‘बेटियां तो सबकी सांझी होती हैं’

सुषमा स्वराज ने की पाकिस्तानी लड़की की मदद, कहा, ‘बेटियां तो सबकी सांझी होती हैं’

नई दिल्ली: भारत-पाक तनाव के बावजूद पाकिस्तान की लड़कियों का एक प्रतिनिधिमंडल भारत के शहर चंडीगढ़ में “ग्लोबल यूथ पीस फेस्टिवल” में भाग लेने के लिए भारत गया था। अब यह प्रतिनिधिमंडल खैरियत के साथ पाकिस्तान पहुंच चुका है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस प्रतिनिधिमंडल की एक सदस्य ‘आलिया हरीर’ भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण अपने प्रतिनिधिमंडल की सुरक्षा के लिए चिंतित थीं। आलिया हरीर ने इस संबंध में एक ट्वीट में लिखा कि मेरी भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात हुई है और उन्होंने इस बात का आश्वासन दिया है कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल खैरियत से अपने वतन पहुंचेगा।
आलिया हरीर की इस ट्विट का जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट में लिखा, ” सदा तुम्हारे लिए चिंतित थे क्योंकि बेटियां तो सबकी सांझी होती हैं। ”
आलिया ने भारतीय विदेश मंत्री का जवाब देते हुए ट्विट किया, ” पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल खैरियत से वापस आ गया, अपनी बेटी कहलाने का सौभाग्य प्राप्त हो गया और क्या चाहिए।”
पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बातचीत करते हुए आलिया ने बताया कि उन्होंने एक अक्टूबर को भारतीय विदेश मंत्री से संपर्क किया था। सुषमा स्वराज ने आलिया से पूछा कि उन्हें भारत कैसा लगा। आलिया कहती हैं कि उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री को बताया कि मुझे भारत अपने घर जैसा लगा।
सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण आक्रामक संदेश दिए जा रहे हैं। ऐसे तनाव के माहौल में भारतीय विदेश मंत्री और पाकिस्तानी लड़की के ट्विटर पर बातचीत को सराहा जा रहा है।
आलिया 19 छात्राओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ चंडीगढ़ गई थीं। वह पाकिस्तान से विभिन्न स्कूलों के छात्रों की ओर से दोस्ती और शांति का संदेश लेकर भारत गई थीं। ‘ग्लोबल यूथ पीस फेस्टिवल’ में उन्हें ग्लोबल यूथ आइकन पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया।

TOPPOPULARRECENT