Sunday , August 20 2017
Home / Bihar/Jharkhand / सूबे के मंदिरों की अब होगी घेराबंदी : सीएम

सूबे के मंदिरों की अब होगी घेराबंदी : सीएम

बिहारशरीफ/राजगीर : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने कहा कि सूबे में मूर्ति चोरी की बढ़ती वारदात की रोकथाम के लिए अब मंदिरों की घेराबंदी की जायेगी. इसके लिए हर जिले के मंदिरों की फेहरिस्त तैयार की जायेगी. मंदिरों की लिस्ट तैयार करने की जिम्मेवारी हर जिले के डीएम व एसपी की होगी. इस लिस्ट में मंदिरों का पूरा लेखा-जोखा होगा और इनकी घेराबंदी पर होने वाला सारा खर्च रियासती हुकूमत वहन करेगी.

वे राजगीर के इंटरनेशनल कन्वेंशन हॉल में सनीचर को अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा की कार्यसमिति व कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक, 2015 का इफ्तिताह करने के बाद मुल्क भर से आये तीर्थ पुरोहितों को खिताब कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मज़हबी आस्था से जुड़े लच्छुआड़ में भगवान बुद्ध की मूर्ति की चोरी की घटना ने मुझे झकझोर दिया.

उस घटना के बाद ही मैंने मंदिरों की घेराबंदी करने का फैसला लिया. हमारी कोशिश तमाम मज़हब के इत्तिहाद कायम करने की कोशिश होगा. उन्होंने कहा कि मज़हबी यकीन के अहम् तत्व पर अमल करना चाहिए. हमने सहिष्णुता के लिए यह कहा था कि हमें तिलक भी लगाना होगा और टोपी भी पहननी होगी. बैठक को एमपी आरसीपी सिंह, साबिक वजीर एसपी तरूण, राजगीर के एमएलए रवि ज्योति, कुमार महासभा सदर महेश्वर पाठक, धीरेंद्र कुमार, पंडा कमेटी के सदर ब्रह्मदेव उपाध्याय, महासभा के कौमी सदर महेश पाठक व दीगर ने खिताब किया. इस बैठक में मथुरा, हरिद्वार, वृंदावन, रामेश्वरम, वाराणसी, अयोध्या, देवघर के अलावा रियासत के लोग शामिल हुए.

TOPPOPULARRECENT