Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / सेना के सर्च ऑपरेशन में मिली घुसपैठियों की बनाई हुई सुरंग

सेना के सर्च ऑपरेशन में मिली घुसपैठियों की बनाई हुई सुरंग

जम्मू: बरसों से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्तान ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह अपने अपने नापाक इरादों से बाज नही आ सकता।  जिसका सबूत है पाकिस्तान की तरफ से भारतीय एरिया में करीब 15 फीट लंबी और ढाई फीट गहरी सुरंग।

यह सुरंग आरएसपुरा सेक्टर में भारतीय चौकी ‘अल्लाह माई दे कोठे‘ के पास जीरो लाइन पर खोदी गई है। यह सुरंग सीमा पर हुई तारबंदी से 50 मीटर आगे है और  यह इलाका भी भारतीय एरिया में है। बीएसएफ की जम्मू फ्रंटियर के आइजी राकेश शर्मा, डीआइजी बी.एस. कसाना सहित सीनियर अधिकारी वहां मौके पर पहुंच गए। सुरंग को जेसीबी मशीन से खोदा जा रहा है। इस सारे मामले का पता तब चला जब बीएसएफ के जवान गुरुवार को तारबंदी के पास सरकंडों की सफाई कर रहे थे जिसके दौरान बीएसएफ के ट्रैक्टर का टायर जमीन में धंस गया और  इस पर जवानों को शक हुआ।

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि यह सुरंग लकड़ी के फट्टों से ढकी गई थी और  सुरंग का इस्तेमाल आतंकियों की घुसपैठ के लिए किया जाना था।  सुरंग के ठीक सामने पाकिस्तान की चौकी फज़ल है और फजल पोस्ट के साथ ही इकरामाबाद लगता है, जहां आतंकियों के कई ट्रांजिट कैंप भी हैं।

TOPPOPULARRECENT