Thursday , October 19 2017
Home / Assam / West Bengal / सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी के आरोपों को किया खारिज

सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी के आरोपों को किया खारिज

कोलकाता। इंडियन आर्मी की ओर से पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के उन आरोपों को बकवास करार दिया गया है जिसमें उन्‍होंने सेना पर तख्‍तापलट करने की कोशिशों का आरोप लगाया था। ईस्‍टर्न कमांड की ओर से ट्विटर के अलावा एक प्रेस कांफ्रेंस करके इस बाबत एक बयान जारी किया गया है।

इंडियन आर्मी के इस्‍टर्न कमांड की ओर से कहा गया है कि आर्मी पश्चिम बंगाल पुलिस की मदद से रुटीन एक्‍सरसाइज कर रही है। ईस्‍टर्न कमांड के ऑफिसर मेजर जनरल सुनील यादव ने भी एक प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि सेना टोल नाका पर कब्‍जा करने वाली है ऐसी खबरें बिल्‍कुल गलत हैं।

सेना की ओर से कहा गया है नॉर्थ ईस्‍ट में कई जगहों पर एक्‍सरसाइज चल रही है। इनमें असम के 18, अरुणाचल प्रदेश के 13, पश्चिम बंगाल के 19, मणिपुर के छह, नागालैंड और मेघालय के पांच-पांच, त्रिपुरा और मिजोरम के एक एक जिले शामिल हैं। मेजर जनरल सुनील यादव ने कहा कि यह बातें कि सेना टोल नाकों पर लोगों से पैसे इकट्ठा कर रही है पूरी तरह से निराधार हैं।

मेजर सुनील यादव ने बताया कि ईस्‍टर्न कमांड की ओर से हर वर्ष होने वाले डाटा क्‍लेक्‍शन एक्‍सरसाइज चल रही थी। स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर हर राज्‍य के एंट्री प्‍वाइंट पर लोड कैरियर्स की उपलब्‍धता के बारे में पता लगाया जा रहा था। उन्‍होंने बताया कि इस क्षेत्र में इस तरह के करीब 80 डाटा प्‍वाइंट्स को बनाया गया है। हर प्‍वाइंट पर बिना हथियार के पांच से छह जवाान मौजूद हैं।

TOPPOPULARRECENT