Tuesday , September 26 2017
Home / India / सोनम गुप्ता’ गूगल इंडिया की टॉप-10 ट्रेंडिंग लिस्ट में

सोनम गुप्ता’ गूगल इंडिया की टॉप-10 ट्रेंडिंग लिस्ट में

नोटबंदी के दिनों सोशल मीडिया में वायरल होने वाली ‘सोनम गुप्ता’ ने गूगल की टॉप-10 पर्सनैलिटी की लिस्ट में जगह बना ली है। सोनम गुप्ता की पोपुलैरिटी का जादू यहां भी सर चढ़कर बोला और वह कई दिग्गज हस्तियों या फिर नेताओं के मुकाबले ज्यादा सर्च की गई।

सोशल मीडिया पर सोनम गुप्ता की बेवफाई की कहानी वायरल होने के बाद सोनम गुप्ता इस साल गूगल सर्च इंजन पर सर्च किए जाने वाले लोगों की सूची में तीसरे नंबर पर रही हैं। इंडिया में दस सबसे अधिक ट्रेंड किए जाने वाले लोगों की सूची में अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले स्थान पर रहे हैं जबकि ओलपिंक में रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू दूसरे स्थान पर रहीं।

बुधवार को जारी गूगल इंडिया की टॉप-10 ट्रेंडिंग लिस्ट में ‘सोनम गुप्ता’ तीसरे नंबर पर है। यह कई हफ्तों से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा। गूगल की ट्रेंडिंग लिस्ट में फिल्म एमएस धोनी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दिशा पाटनी और ओलिंपिक में पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक के नाम सोनम से पीछे हैं।

गौरतलब है कि 10 रुपए के नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा हुआ बहुत पहले से ही देखा जा रहा था लेकिन नोटबंदी के बाद 2000 के नये नोट में नाम आने पर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इस लिस्ट में अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का नाम सबसे ऊपर है। उसके बाद दूसरे नंबर पर ओलिंपिक में पद जीतने वाली पीवी सिंधू का नाम है। सोनम के बाद चौथे स्थान पर जिम्नास्ट दीपा करमाकर का नाम है।

गूगल की लिस्ट में रियो ओलिंपिक के अलावा पोकीमोन गो के बारे में भी खूब सर्च किया गया। लोगों ने सोनम गुप्ता के बारे में जानने के लिए गूगल का सहारा लिया और सोनम को तीसरे नंबर पर ला दिया।

सोनम गुप्ता का नाम सबसे पहले 10 रुपए के कटे फटे नोट पर आया था। इसमें देवनागरी में लिखा था कि ‘सोनम गुप्ता बेवफा’ है। सरकार द्वारा 8 नवंबर को 500 व 1,000 का नोट बंद करने की घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर सोनम गुप्ता बेवफा है छा गया। इसके बाद विभिन्न देशों के करेंसी नोट भी इन्हीं शब्दों के साथ सोशल मीडिया पर छा गए। कई लोगों ने सोनम गुप्ता का बचाव भी किया।

TOPPOPULARRECENT