Saturday , October 21 2017
Home / Featured News / सोनिया गांधी वज़ीर-ए-आज़म या राहुल को आम मुबाहिस का चैलेंज

सोनिया गांधी वज़ीर-ए-आज़म या राहुल को आम मुबाहिस का चैलेंज

इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल ने आज वज़ीर आज़म मनमोहन सिंह सदर कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी को चैलेंज किया कि वो करप्शन के मसले पर बरसर-ए-आम मुबाहिस केलिए तय्यार हूजाएं । उन्होंने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन क

इंडिया अगेंस्ट करप्शन के अरविंद केजरीवाल ने आज वज़ीर आज़म मनमोहन सिंह सदर कांग्रेस सोनिया गांधी और राहुल गांधी को चैलेंज किया कि वो करप्शन के मसले पर बरसर-ए-आम मुबाहिस केलिए तय्यार हूजाएं । उन्होंने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन के ख़िलाफ़ डिग वजए सिंह के इल्ज़ामात का जवाब उसी वक़्त दिया जाएगा जब कांग्रेस क़ियादत और सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वॉड्रा करप्शन के इल्ज़ामात में बेक़सूर पाए जाएं।

केजरेवाल की तंज़ीम को बैरून मुल्क से मिलने वाले फ़ंडज़ पर कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी मिस्टर डिग वजए सिंह की तरफ‌ से उठाए गए सवालात के एक दिन बाद उन्हों ने जवाबी हमला किया है और कहा कि वो इन सारे सवालात के जवाब देने तय्यार हैं लेकिन‌ पहले मिस्टर सिंह को चाहीए कि वो वज़ीर आज़म मनमोहन सिंह और दूसरों को अवाम की तरफ‌ से उठाए गए सवालात के जवाब देने तय्यार करें।

केजरीवाल ने अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए कहा कि हम ने राबर्ट वॉड्रा और वज़ीर आज़म से कुछ सवालात किए हैं। पहले उन्हें जवाब देने दीजिए । इस के बाद हम मिस्टर डिग विजए सिंह के उठाए गए सवालात के जवाब देंगे । वो डिग विजए सिंह से दरख़ास्त करते हैं कि वो मिसिज़ गांधी वज़ीर आज़म यह राहुल गांधी को खुले मुबाहिस केलिए तय्यार करें।

उन्हों ने कहा कि पहले हमें एक दूसरे से सवाल करने दीजिए । अवाम को हम से हमारे शख़्सी और अवामी मसाइल पर सवाल करने दीजिए । क्या इस के लिए डिग विजए सिंह तय्यार हैं। अगर वो अपनी पार्टी के क़ाइदीन कोया वज़ीर आज़म को इस के लिए तय्यार नहीं करसकते तो फिर लोग समझें कि वो सिर्फ़ सुस्ती शौहरत केलिए ये सब कर रहे हैं और वो असल मसले से तवज्जु(ध्यान‌) हटाना चाहते हैं।

उन्हों ने कहा कि राबर्ट वॉड्रा यह लोक पाल पर कांग्रेस क़ियादत ने इल्ज़ामात के कोई जवाब नहीं दिए हैं। वो चाहते हैं कि डिग विजए सिंह वज़ीर आज़म राबर्ट वॉड्रा यह चीफ मिनिस्टर हरियाणा भूपेंद्र सिंह हूड्डा से उन सवालात के जवाब लाएं। इस के बाद वो हम से जितने चाहे सवाल हमारी निजी ज़िन्दगियों से मुताल्लिक़ करें हम जवाब देने तय्यार हैं।

हम उन से सवाल करसकते हैं और उन्हें अवाम में जवाब देने चाहिऐं। मिस्टर डिग विजए सिंह के इस रिमार्क पर कि साबिक़(पिछ्ले) वज़ीर आज़म अटल बिहारी वाजपाई और बी जे पी लीडर एल के अडवानी के रिश्तेदारों के ख़िलाफ़ भी रिश्वत के इल्ज़ामात हैं लेकिन उन की पार्टी उन्हें इस्तेमाल नहीं करेगी मिस्टर केजरिवाल ने कहा कि इन की तंज़ीम हमेशा से कहती रही है कि हर जमात दूसरी जमात का तहफ़्फ़ुज़(सुरक्षा ) कर रही है ।

उन्हों ने कहा कि इन मसाइल को उठाने से अख़लाक़ी बुनियादों पर नहीं बल्कि कुरपट बुनियादों पर गुरेज़ किया जा रहा है । वो मिस्टर डिग वजए सिंह को इस एतराफ़ पर मुबारकबाद देते हैं। इन के पास से नर बी जे पी क़ाइदीन के ख़िलाफ़ सबूत है और बी जे पी क़ाइदीन के पास वॉड्रा और दूसरों के ख़िलाफ़ सबूत हैं । इस से ज़ाहिर होता है कि वो एक दूसरे से मुफ़ाहमत(समझ) करचुके हैं।

TOPPOPULARRECENT