Friday , May 26 2017
Home / Delhi News / सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, राष्ट्रपति चुनाव में साझा उम्मीदवार की कवायद शुरु

सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, राष्ट्रपति चुनाव में साझा उम्मीदवार की कवायद शुरु

नई दिल्ली बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। यह मुलाकात काफी लंबे समय के बाद हुई है, इसलिए इसको लेकर तरह-तरह के कयास भी लगाये जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि एक साल बाद दोनों नेताओं की इस मुलाकात में आगामी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार खड़ा करने पर बातचीत हुई।

साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई। वहीं बिहार के ताजा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होने की बात बतायी जा रही है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सोनिया गांधी के साथ नीतीश कुमार की यह औपचारिक मुलाकात भी हो सकती है। लेकिन, जब दो नेता एक साथ मिलेंगे, तो देश की राजनीति पर चर्चा भी हो सकती है।

वहीं, जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जदयू राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की ओर से संयुक्त उम्मीदवार उतारने के पक्ष में है। सोनिया गांधी गंठबंधन के सबसे बड़े दल की नेता हैं, इसलिए इस मामले को उन्हें लीड करना चाहिए। नीतीश कुमार सीपीआइ, एनसीपी सहित कई दलों के नेताओं से मिल चुके हैं और सभी ने इस पहल का स्वागत किया है। इसलिए सोनिया गांधी को इस दिशा में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT