Tuesday , October 17 2017
Home / Business / सोने की कीमत में इज़ाफ़ा का रुजहान बरक़रार

सोने की कीमत में इज़ाफ़ा का रुजहान बरक़रार

सोने की बढ़ती कीमतें सर्राफा बाज़ार में अपने रिकार्ड्स तोड़ने का लामतनाही सिलसिला जारी रखते हुए ज़ख़ीरा कुनुन्दगान (भ‍ंडार करने वाले/ Stockist)और रोज़गार सरमाया कारों (निवेशको) की तरफ़ से बड़े पैमाने पर खरीदारी के सबब आज इज़ाफ़ा की नई बुलंदी पर

सोने की बढ़ती कीमतें सर्राफा बाज़ार में अपने रिकार्ड्स तोड़ने का लामतनाही सिलसिला जारी रखते हुए ज़ख़ीरा कुनुन्दगान (भ‍ंडार करने वाले/ Stockist)और रोज़गार सरमाया कारों (निवेशको) की तरफ़ से बड़े पैमाने पर खरीदारी के सबब आज इज़ाफ़ा की नई बुलंदी पर पहूंच गएं। इलावा अज़ीं (इसके अतिरिक़्त) आलमी सतह पर भी सोने की मांग में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा देखा जा रहा है ।

इसके बरख़िलाफ़ सनअती ( औद्योगिक) मांग में इन्हितात (कमी) के सबब दूसरी कीमती धातु चांदी की कीमत में क़दरे (थोड़ा) कमी हुई है । 99.9 ख़ालिस मयारी एक तौला सोने की कीमत मज़ीद 10 रुपये के इज़ाफ़ा के साथ आज 30,035 रुपये तक पहूंच गई जो गुज़शता रोज़ कारोबार के इख़तताम ( समाप्ती) के वक़्त 30,025 रुपये थी ।

99.0 ख़ालिस (विशुद्व)सोना की कीमत भी 30,165 रुपये फ़ी 10 ग्राम हो गई । लेकिन चांदी की कीमत में फ़ी ( प्रति) किलो 45 रुपये की कमी हुई है । इस तरह एक किलो चांदी की कीमत जो गुज़श्ता रोज़ 55,200 रुपये थी आज 55,155 रुपये फ़ी ( प्रति) किलो रही ।

TOPPOPULARRECENT