Friday , September 22 2017
Home / AP/Telangana / सोशल मीडिया पर धर्म के अपमान पर कार्रवाई एक गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर धर्म के अपमान पर कार्रवाई एक गिरफ्तार

हैदराबाद 04 दिसंबर: सोशल मीडिया के उपयोग में लापरवाही कानूनी कार्रवाई का कारण बन सकती है। संवेदनशील मुद्दों विशेषकर धार्मिक मामलों में बे निवारक और चालाकी पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह बात एडिशनल कमिश्नर पुलिस साउथ ज़ोन बाबू राव ने बताई। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति को कालापथर पुलिस ने गिरफ्तार कर के न्यायिक हिरासत में दे दिया है। उन्होंने बताया कि एक युवक ने कालापथर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और फेसबुक पर मुस्लिम धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की गई। पुलिस ने त्वरित हरकत में आते हुए इस शिकायत के खिलाफ कार्रवाई अंजाम दी और कालापथर में स्थित एक 25 वर्षीय व्यक्ति सत्य रंजन महाराना को गिरफ्तार करते हुए उसे न्यायिक हिरासत में दे दिया।

बताया जाता हैके पहले भी इस तरह की नापाक कोशिश करते हुए मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने की कोशिश की गई थी। हालांकि मुस्लिम धार्मिक नेताओं की अपील और शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस कमिश्नर ने कट्टरपंथी उपायों का यकीन दिया था।

बावजूद इसके हैदराबाद की शांतिपूर्ण फिजा को मकदर करने की बार-बार कोशिश की जा रही है और किसी न किसी वजह से धार्मिक हमला कर रहे हैं सोशल मीडिया का दौर है, असामाजिक बदमाशों सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए धार्मिक हमला कर रहे हैं। पुलिस को चाहिए कि वह इस संबंध में अधिक सतर्कता अपनाते हुए सख्त इकदाम करे ताकि ऐसी घटनाएं घटित न होने पाएं।

TOPPOPULARRECENT