Friday , August 18 2017
Home / Sports / सौरभ गांगुली की नसीहत- ‘खिलाड़ी सिर्फ़ खेल पर ध्यान दें’

सौरभ गांगुली की नसीहत- ‘खिलाड़ी सिर्फ़ खेल पर ध्यान दें’

लंदन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच मौजूदा विवाद के बीच कोच समेत सभी खिलाडिय़ों को शांत रहने और सिर्फ खेल पर ध्यान देने की नसीहत दी है।

गत चैंपियन भारत को चैंपियंस ट्राफी में अपना पहला मुकाबला रविवार को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और इससे ठीक पहले कोच और कप्तान के मौजूदा विवाद ने टीम को कहीं न कहीं प्रभावित किया है।

गांगुली ने कहा, ‘‘आप सभी पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं और बहुत सी बातें आपसी बातचीत से सुलझा लेनी चाहिये। आप कोच और कप्तान के रूप में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आपको खुद को शांत रखना चाहिये और सिर्फ खेल पर ही ध्यान लगाना चाहिये।’’

इस बीच इस बात की भी अफवाह थी कि पूर्व दिग्गज ओपनर ने यहां होटल में कप्तान विराट से मुलाकात भी की थी लेकिन गांगुली ने इसका खंडन करते हुए कहा, ‘‘मैं सुबह आठ बजे के करीब मैदान पर गया था।

मैं वहां खिलाडिय़ों और कप्तान से बातचीत करने गया था। मैं विराट से होटल में नहीं मिला और न ही इसकी कोई जरूरत थी।’’ गांगुली ने कहा,‘’कप्तान समेत सभी खिलाड़यिों को इस अहम टूर्नामेंट से पहले अपने आपको तैयार करने की जरूरत है।

TOPPOPULARRECENT