Sunday , August 20 2017
Home / World / स्कूली लड़की पर एक बंदर के हमले से भयंकर हिंसा, 20 की मौत

स्कूली लड़की पर एक बंदर के हमले से भयंकर हिंसा, 20 की मौत

त्रिपोली : लीबिया में एक स्कूली लड़की पर एक बंदर के हमले से भयंकर तनाव व हिंसा फैल गई। लड़की पर बंदर के इस हमले के बाद लीबिया में शुरू हुई हिंसा में कम से कम 20 लोगों की जानें चली गई और तकरीबन 50 से ज्यादा घायल हो गए।

दक्षिणी लीबिया की दो प्रमुख जनजातियों के बीच यह हिंसा तब भड़क गई जब गद्दाफा जनजाति के एक दुकानदार के पालतू बंदर ने दूसरी जनजाति की एक लड़की पर हमला कर दिया। लड़की के परिजनों ने इसका बदला लेने के लिए बंदर समेत गद्दाफा जनजाति के तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद दोनों जनजातियों के बीच संघर्ष शुरू हो गया।

स्थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बंदर ने स्कूल जा रही लड़कियों के एक समूह पर धावा बोल दिया था। बंदर ने अलवाद जनजाति की एक लड़की का हेडस्कार्फ खींच लिया और उसके बाद उस पर हमला बोलते हुए काटकर घायल कर दिया। हमला करने वाला बंदर गद्दाफा जनजाति के एक दुकानदार का था। इससे अलवाद सुलेमान जनजाति के लोगों ने गुस्से में बंदर समेत गद्दाफा जनजाति के 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। लड़की के परिवार वालों ने गद्दाफा जनजाति के जिन तीन लोगों को मारा, वे उस समय लड़की पर धावा बोलने वाले बंदर के साथ थे। दोनों जनजातियां भारी-भरकम हथियारों से लैस होती हैं।

टैंक, रॉकेट्स, मोर्टार और कई भारी हथियार लड़ाई में इस्तेमाल लाए जा रहे हैं जिसमें 50 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस हिंसा में मौतों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है क्योंकि अभी तक केवल अवलाद सुलेमान समूह के मरने वालों की ही गिनती हुई है। दोनों समुदायों के बीच पिछले कई सालों से तनाव चल रहा है।

TOPPOPULARRECENT