Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar News / स्कॉलरशीप तकसीम 31 तक यकीन दिहानी हो : तेजस्वी यादव

स्कॉलरशीप तकसीम 31 तक यकीन दिहानी हो : तेजस्वी यादव

पटना : पसमांदा इन्तेहाई पसमांदा तबके के स्कॉलरशीप के लिए जिन जिलों में ज़मीन मुहैया न हो, वहां पर ज़मीन की निज़ाम के लिए जिला बोह्बुद ओहदेदार मुताल्लिक जिला के समाहर्ता से राब्ता कर ज़मीन की निजाम कराएं।  यह हिदायत जुमेरात को तेजस्वी यादव ने विश्वेश्वरैया इमारत वाक़े एडोटोरियम में रियासत के तमाम जिला बोह्बुद ओहदेदार, डिविजनल बोह्बुद ओहदेदार के साथ रियासती सतह जायजा बैठक में दी।

बैठक में सेक्रेटरी पसमांदा इन्तेहाई पसमांदा तबके के बोह्बुद ओहदेदार पंकज कुमार समेत दीगर आला ओहदेदार मौजूद थे। उन्होंने हिदायत दिया कि 31 जनवरी तक तमाम किस्म की स्कॉलरशीप की तकसीम तालिबे इल्म को करा दिया जाये। उन्होंने तमाम जिला बोह्बुद ओहदेदार से बारी–बारी से उनके जिलों में पसमांदा इन्तेहाई पसमांदा तबके के हॉस्टल में सहुलतो की जानकारी ली और हिदायत दिया कि हॉस्टल में मुक़र्रर रोस्टर के मुताबिक तालिबे इल्म को क्वालिटी फ़ूड दिए जाएं।

हॉस्टल में किताब, खेल अलात और दीगर दस्तयाब सहुलतों की जानकारी लेते हुए हिदायत दिया कि हुकूमत की तरफ से हॉस्टल में जो सहुलत दी गई हैं, उसका पूरा फायदा तालिबे इल्म काे मिलना चाहिए। जहां पर जेनरेटर की सहुलत नहीं है, वहां पर पर जेनरेटर की निज़ाम की जाए, ताकि बिजली सप्लाय में अगर रुकावट आती है, तो भी बच्चों के पढने लिखने में कोई रुकावट नहीं आये।

नायब वज़ीरे आला ने हॉस्टल में इम्पोर्टेन्ट किताबों के साथ–साथ ऐसी किताबे भी रखी जाएं, जो बच्चाें को कॉम्पिटिशन इम्तिहानात में सुमुलियत होने के काबिल बना सके। नायब वज़ीरे आला ने जिला बोह्बुद ओहदेदार और बोह्बुद डैरेक्टर को हिदायत दिया कि वे वक़्त ब वक़्त होस्टलों का इंस्पेक्शन किया करें। हॉस्टल में साफ–सफाई की भी निज़ाम पर खुसूसी तवज्जो दिए जाएं।

उन्होंने कहा कि हॉस्टल में ऐसा माहौल बनाया जाए कि बच्चों में आला तालीम हासिल करने की ललक बढे। उन्हें साइंस की बेहतर जानकारी हाे। वे मुल्क के जिम्मेदार शहरी बनें। समाज और इक्तिदार में आला दर्ज़ा मुकाम हासिल कर सके।

 

TOPPOPULARRECENT