Tuesday , September 26 2017
Home / AP/Telangana / स्टाक मार्किट में ज़बरदस्त उछाल 777 पॉइंट्स का इज़ाफ़ा

स्टाक मार्किट में ज़बरदस्त उछाल 777 पॉइंट्स का इज़ाफ़ा

मुंबई 02 मार्च: मुल्क में स्टाक मार्किट के लिए बेहतरीन दिन रहा और शेयर्स की क़ीमतों में ज़बरदस्त उछाल देखा गया। स्टाक मार्किट में जुमला 777 पॉइंट्स की बेहतरी आई जो पिछ्ले सात बरसों में एक दिन में सबसे ज़्यादा अच्छा है। हिन्दुस्तानी रुपये की क़दर में क़दरे बेहतरी को देखते हुए बैरूनी इदारों ने हिन्दुस्तानी स्टाकस में सरमाया कारी को तर्जीह दी जिसके नतीजे में हिन्दुस्तानी स्टाक मार्किट में जुमला 2,913 करोड़ रुपये का सरमाया किया गया। पिछ्ले चंद दिनों से स्टाक मार्किट की सूरत-ए-हाल इंतेहाई अबतर थी और पिछ्ले दो महीनों के दौरान स्टाक मार्किट से 19,459 करोड़ रुपये का सरमाया निकाल लिया गया था।

हुकूमत ने अपने बजट में एलान किया था कि आइन्दा साल में ख़सारा का निशाना 3.5 फ़ीसद तक बरक़रार रखा जाएगा। उस के पेश-ए-नज़र सरमायाकारों को अंदरून-ए-मुल्क शरह सूद में कमी की भी उम्मीद है। इस को देखते हुए भी स्टाक मार्किट में उछाल आया है। कहा गया है कि एक दिन के उछाल में सरमायाकारों को स्टाक मार्किट में ज़बरदस्त फ़ायदा हुआ है।

सरमाया कारों का कहना है कि आइन्दा दिनें में रिज़र्व बैंक की तरफ से शरह सूद में कमी की जा सकती है और ये मार्किट के लिए अच्छा रुजहान होगा।इसी लिए मार्किट में ज़बरदस्त उछाल आया है और सरमायाकारों ने स्टाक मार्किट में कारोबार को तर्जीह दी है। स्टाक मार्किट 23,779.35 पॉइंट्स पर बंद हुई। इस तरह इस में जुमला 777.35 पॉइंट्स की उछाल आई है। इस से सरमायाकारों को ज़बरदस्त फ़ायदा भी हुआ है।

TOPPOPULARRECENT